Move to Jagran APP

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में लगी सेंध, घर में घुसी अनजान गाड़ी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर सुरक्षा का उल्लंघन हुआ। एक सप्ताह पहले बिना अपॉइंटमेंट के सेल्‍फी लेने के लिए पूर्व अज्ञात व्यक्तियों ने आवास में प्रवेश किया।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 05:30 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 07:31 PM (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में लगी सेंध, घर में घुसी अनजान गाड़ी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में लगी सेंध, घर में घुसी अनजान गाड़ी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। एसपीजी सुरक्षा हटने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर सुरक्षा का उल्लंघन का मामला सामने आया है। एक सप्ताह पहले बिना किसी अपॉइंटमेंट के सेल्‍फी लेने के लिए पूर्व अज्ञात व्यक्तियों ने उनके आवास में प्रवेश किया। 26 नंवबर को करीब 2 बजे उनके घर में एक अनजान गाड़ी घुस आई, जिसमें कई लोग सवार थे।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, प्रियंका गांधी के आवास के भीतर तीन महिला और तीन पुरुष एक बच्चे के साथ घुस आए थे। घर में आए लोगों का कहना था कि हम उनके प्रशंसक हैं, उनसे मिलने आए हैं। सीआरपीएफ ने शिकायत दर्ज की है। वहीं मामले की जांच जारी है। गौरतलब है कि पिछले दि‍नों गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा हटी है। उसकी जगह अब सीआरपीएफ उनकी सुरक्षा की जिम्‍मेदारी संभाल रही है। 

प्रियंका गांधी के दफ्तर ने आईजी सीआरपीएफ को लिखी एक चिट्ठी में सुरक्षा में चूक होने का ब्यौरा दिया है। इसमें CRPF की तरफ से दलील दी गई कि घर में प्रवेश का जिम्मा दिल्ली पुलिस का है। वहीं, इस बारे में दिल्ली पुलिस का कहना है कि उनको किसी ने गेट खोलने का ग्रीन सिग्नल दिया था, तभी उन्होंने दरवाजा खोला गया था। 

इस बारे में केंद्रीय गृह राज्‍य मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा कि मुझे अभी तक जानकारी नहीं है। मैं लोकसभा से आ रहा हूं। मैं जाऊंगा और अपने अधिकारियों के साथ चर्चा करूंगा।

पहले जैसी ही मिल रही सुरक्षा 

केंद्र सरकार ने भले ही कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की एसपीजी की सुरक्षा वापस ले ली हो, लेकिन उनकी सुरक्षा में कोई कमी नहीं आई है। उनकी सुरक्षा में न सिर्फ पहले से एसपीजी द्वारा उपयोग किये जा रहे वाहनों और उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है, बल्कि सीआरपीएफ के उन जवानों को तैनात भी किया गया है, जो पहले एसपीजी में काम कर चुके हैं। केंद्र सरकार ने भविष्य में किसी भी पूर्व पीएम के परिवार को ऐसी सुरक्षा नहीं मुहैया कराने के लिए एसपीजी में कानून में संशोधन का विधेयक का लोकसभा में पेश किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.