शिलांग,जेएनएन। मेघालय में दक्षिण तुरा विधानसभा सीट और दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रोनीकोर विधानसभा क्षेत्र पर गुरुवार को उपचुनाव संपन्न हुआ। दोंंनों विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 77 प्रतिशत मतदान हुआ। इस दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

जानकारी के मुताबिक दक्षिण तुरा सीट के 30,231 मतदाताओं में से 72.89 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। रानीकोर सीट पर 29,685 मतदाताओं में से 82.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। उपचुनाव का परिणाम 27 अगस्त को घोषित किया जाएगा। 


दक्षिण तुरा से सीएम संगमा मैदान में

राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा दक्षिण तुरा सीट से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। संगमा का सीधा मुकालबा कांग्रेस के शार्लोट डब्ल्यू मोमिन से है। साथ ही निर्दलीय उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में ताल ठोक रहे हैं।

वहीं, रोनीकोर विधानसभा सीट पर नेशनल पीपुल्स पार्टी के मार्टिन एम डैंगो का मुकाबला यूडीपी के पी मारवेन, पीडीएफ के चेयरमैन पी एन सिएम और कांग्रेस के जे संगमा के साथ है। 

बता दें कि लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी ए संगमा के बेटे कोनराड इस साल छह मार्च को मुख्यमंत्री बने थे। उनकी पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी ने क्षेत्रीय दलों तथा भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर राज्य में सरकार का गठन किया है।

Posted By: Manish Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप