नई दिल्ली, प्रेट्र। छह राज्यपालों और चार मुख्यमंत्रियों ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शाह से अपने-अपने राज्यों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

गृहमंत्री से मुलाकात करने वाले राज्यपालों में उत्तर प्रदेश के राम नाईक, हरियाणा के सत्यदेव नारायण आर्य, गोवा की मृदुला सिन्हा, असम के जगदीश मुखी, मेघालय के तथागत राय और सिक्किम के गंगा प्रसाद शामिल थे।

गृह मंत्री से मिलने वाले मुख्यमंत्रियों में आंध्र प्रदेश के वाईएस जगनमोहन रेड्डी, असम के सर्बानंद सोनोवाल, गोवा के प्रमोद सावंत और सिक्किम के प्रेम सिंह तमांग शामिल हैं।

बताया जाता है कि असम के सीएम सोनोवाल ने शाह के साथ 15 मिनट की मुलाकात के दौरान राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के मुद्दे पर बातचीत की, जिसकी अंतिम सूची 31 जुलाई को प्रकाशित की जाएगी। उन्होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से भी मुलाकात की।

जगनमोहन ने गृह मंत्री से अनुरोध किया कि वह 2.58 लाख करोड़ के कर्ज में दबे आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए प्रधानमंत्री को राजी करें। जगन ने कहा कि वह शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली नीति आयोग की संलाचन परिषद की पहली बैठक में भी इस मांग को उठाएंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस