Move to Jagran APP

Political Crisis in MP: कमलनाथ के 20 मंत्रियों ने सौंपे इस्तीफे, आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दम पर मध्य प्रदेश में सत्ता पलट की तैयारी के साथ राजनीतिक उठापटक का पटाक्षेप होने जा रहा है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 10 Mar 2020 12:58 AM (IST)Updated: Tue, 10 Mar 2020 07:31 AM (IST)
Political Crisis in MP: कमलनाथ के 20 मंत्रियों ने सौंपे इस्तीफे, आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक
Political Crisis in MP: कमलनाथ के 20 मंत्रियों ने सौंपे इस्तीफे, आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक

भोपाल, राज्य ब्यूरो। मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी संकट के बीच कमलनाथ कैबिनेट की आपात बैठक में 20 मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंप दिए। मंत्रियों ने मुख्यमंत्री से मंत्रिमंडल का नए सिरे से गठन करने का आग्रह किया है। वहीं मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। मुख्यमंत्री निवास में देर रात संपन्न हुई मंत्रिमंडल की आपात बैठक के बाद यह जानकारी लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने मीडिया को दी। उनके साथ मंत्री उमंग सिंघार, पीसी शर्मा, हुकुम सिंह व तरण भनोत सहित अन्य कई मंत्री भी मौजूद थे।

loksabha election banner

मंत्री वर्मा ने कहा- भाजपा की साजिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा

लोनिवि मंत्री वर्मा ने कहा कि सरकार को अस्थिर करने संबंधी भाजपा की साजिशों को सफल नहीं होने दिया जाएगा। वर्मा ने बताया कि मंगलवार की शाम पांच बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कांग्रेस अपनी अगली रणनीति का खुलासा करेगी।

सिंधिया भी कांग्रेस के साथ हैं, सिंधिया समर्थक मंत्री कैबिनेट की बैठक से अनुपस्थित थे

वर्मा जब उनसे वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी और स्थिति के संबंध में सवाल किया गया तो वर्मा का जवाब था कि सिंधियाजी जहां थे वहीं हैं। उन्होंने बताया कि सभी मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को अपने विवेक से मंत्रिमंडल बनाने का आग्रह किया है। कितने मंत्रियों ने इस्तीफे सौंपे? इस सवाल पर वर्मा ने कहा कि 20 मंत्रियों ने अपने इस्तीफे सौंपे हैं। सिंधिया समर्थक मंत्री कैबिनेट की बैठक से अनुपस्थित थे। वनमंत्री उमंग सिंघार ने इस अवसर पर कहा कि सिंधिया भी कांग्रेस के साथ हैं।

सिंधिया के दम पर भाजपा मध्य प्रदेश में सत्ता पलट की तैयारी में

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के दम पर मध्य प्रदेश में सत्ता पलट की तैयारी के साथ राजनीतिक उठापटक का पटाक्षेप होने जा रहा है। सिंधिया इस परिवर्तन के केंद्र बने हैं। इस बीच सोमवार को सिंधिया समर्थक 17 मंत्री-विधायकों का बेंगलुर पहुंच जाना भी इसी ओर इशारा करता है। प्रदेश के खुफिया सूत्रों ने भी एक-दो दिन में बड़े बदलाव की बात कही है। उधर, भाजपा ने अपने विधायकों को भोपाल बुला लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.