Move to Jagran APP

MP Politics: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के सेवा, सहयोग, सुधार और संकल्प के सौ दिन पूरे

चौहान ने कहा कि प्रदेश में 15 माह तक कमल नाथ की फोर डी सरकार थी जिसमें दलाल दंभ दुर्भावना और दिग्विजय सिंह शामिल थे।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 09:34 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 09:34 PM (IST)
MP Politics: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के सेवा, सहयोग, सुधार और संकल्प के सौ दिन पूरे
MP Politics: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के सेवा, सहयोग, सुधार और संकल्प के सौ दिन पूरे

भोपाल, स्टेट ब्यूरो। मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार के सौ दिन पूरे होने को भाजपा ने सेवा, सहयोग, सुधार और संकल्प के नाम करते हुए अपनी पीठ थपथपाई। इस मौके पर आयोजित वर्चुअल रैली में भाजपा नेताओं ने कोरोना संकट, भ्रष्टाचार और तमाम चुनौतियों का ठीकरा पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के सिर फोड़ा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आक्रामक लहजे में कांग्रेस और कमल नाथ पर वार किया है।

loksabha election banner

मध्य प्रदेश में 15 माह तक कमल नाथ की फोर डी सरकार थी- शिवराज

चौहान ने कहा कि प्रदेश में 15 माह तक कमल नाथ की फोर डी सरकार थी जिसमें दलाल, दंभ, दुर्भावना और दिग्विजय सिंह शामिल थे। यह सरकार दलालों की सरकार थी जिसने वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था। प्रदेश में चारों ओर लूट मची थी। कमल नाथ सरकार में दंभ और अहंकार भरा हुआ था। शुक्रवार को भाजपा प्रदेश सरकार के सौ दिन पूरे होने पर आयोजित वर्चुअल रैली में प्रदेश के 65 हजार बूथों पर कार्यकर्ता और आम लोग शामिल हुए।

सिंधिया को सड़क पर उतरने की धमकी दी, लेकिन कांग्रेस सरकार खुद ही सड़क पर आ गई: सीएम

शिवराज ने कहा कि कमल नाथ और दिग्विजय सिंह अहंकार से भरे थे, इनके पांव जमीन पर नहीं रहते थे। एक नेता वल्लभ भवन में बैठता था तो दूसरा रेत, शराब और माफियागीरी में लगा रहा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार अहंकार में चूर इतनी थी कि सिंधिया जी ने उन्हें चेताया तो उल्टा उन्हें ही सड़क पर उतरने की धमकी दे दी, लेकिन कांग्रेस सरकार खुद ही सड़क पर आ गई। शिवराज ने कोरोना संकट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और अपनी सरकार के बेहतर प्रयासों की भी चर्चा की।

गरीबों, आदिवासियों को अधिक ब्याज पर ऋण देने वालों को पैसा वापस नहीं देना होगा

चौहान ने कहा कि हम ऐसा कानून बना रहे हैं कि कोई व्यक्ति गरीबों, आदिवासियों को अधिक ब्याज पर ऋण देता है तो ऐसा पैसा वापस नहीं देना है। वह कर्जमाफ हो जाएगा और यदि किसी ने कुछ गिरवी रखा होगा तो वह भी वापस देना होगा। उन्होंने कहा कि कमल नाथ ने लैपटॉप योजना समाप्त कर दी, लेकिन अब 12वीं में अच्छे अंक लाने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप देंगे।

शिवराज सरकार के 100 दिनों में अपार उपलब्धियां: भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा

प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने वर्चुअल रैली में कहा कि भाजपा का मध्य प्रदेश के विकास में बहुत बड़ा योगदान है। एक ऐसा मुख्यमंत्री जिन्होंने न धूल देखी, न गरीबों का दर्द समझा। ऐसे उद्योगपति मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश को 15 महीनों में तबाह और बर्बाद कर दिया था। आज शिवराज सरकार के 100 दिनों में अपार उपलब्धियां हैं। इन उपलब्धियों को कार्यकर्ता हर बूथ तक ले जाए।

शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश को कोरोना से उबारने का काम किया: नरेन्द्र सिंह तोमर

केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि जब भाजपा की सरकार बनी तब तक कोरोना दस्तक दे चुका था, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने प्रदेश को कोरोना से उबारने का काम किया।

कांग्रेस ने सत्त्ता के लिए आपातकाल थोपा: सिंधिया

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता, संकल्पशक्ति और त्वरित निर्णय लेने के कारण देश आज कोरोना जैसी महामारी से दमदारी के साथ लड़ रहा है। एक तरफ वह दल है जिसने सत्ता कायम रखने के लिए देश की जनता पर आपातकाल थोपा था। वहीं, दूसरी तरफ ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने कोरोना महामारी से देश की जनता की जान बचाने के लिए हाथ जोड़कर लॉकडाउन का निवेदन किया।

सिंधिया ने साधा पूर्व कमल नाथ सरकार पर निशाना

सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में जब कोरोना ने दस्तक दी तब कमल नाथ नियुक्तियों में व्यस्त थे। आज पूर्व मुख्यमंत्री जो आरोप लगा रहे हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्होंने कोरोना संकट के समय कितनी सक्रियता दिखाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.