न्यूयॉर्क, आइएएनएस। साल 2016 में यूएस में हुए राष्ट्रपति चुनावों में डोनाल्ड ट्रंप से हारी हिलेरी क्लिंटन इस बार डेमोक्रेट्स की तरफ से राष्ट्रपति (President) पद के उम्मीदवार जो बिडेन (Joe Biden) के पक्ष में उतर आई हैं। उन्होंने मंगलवार कहा कि मैं भी उन लोगों में शामिल होना चाहती हुं जो बिडेन को राष्ट्रपति बनाने का समर्थन कर रहे हैं। सभी डेमोक्रेटिक नेताओं ने बिडेन को पार्टी का सबसे योग्य नेता मानते हुए उन्हें राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है।

बिडेन ने इसके जवाब में कहा, "मैं वास्तव में आपकी दोस्ती की सराहना करता हूं। यह एक अद्भुत व्यक्तिगत समर्थन है।" दोनों नेता अपने घरों से कोरोना महामारी के महिलाओं पर पड़ रहे प्रभाव को लेकर एक वर्चुअल टाउन हॉल मीटिंग कर रहे थे। इस दौरान क्लिंटन ने इस बात की घोषणा की।

बता दें कि हिलेरी क्लिंटन से पहले पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी बिडेन का समर्थन कर चुके हैं। उन्होंने बिडेन को इस पद के लिए योग्य उम्मीदवार बताया है। उन्होंने समर्थन करते हुए कहा कि बिडेन में राष्ट्रपति बनने के सारे गुण हैं। ओबामा ने कहा कि देश इस वक्त कठिन दौर से गुजर रहा है और बिडेन इस समय में संकटमोचक साबित हो सकते हैं। यहां आपको यह भी बता दें कि ओबामा के कार्यकाल में बिडेन उपराष्ट्रपति थे।

बिडेन ने कोरोना वायरस पर चर्चा के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। इस मीटिंग से पहले क्लिंटन ने एक ट्वीट के जरिए यह संकेत दिए थे कि वो इस कार्यक्रम में आने वाली हैं। वैश्विक महामारी से निपटने के लिए उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की है। 

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस