Move to Jagran APP

पंजाब में भी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी पीटीआइ

123 सीटें जीतने वाली इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) सूबे में सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 27 Jul 2018 06:42 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jul 2018 06:42 PM (IST)
पंजाब में भी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी पीटीआइ
पंजाब में भी सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी पीटीआइ

लाहौर, प्रेट्र। केंद्र की सत्ता के साथ ही सियासी रूप से बेहद अहम पंजाब प्रांत भी नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के हाथ से निकलता दिख रहा है। पंजाब विधानसभा के लिए हुए चुनाव में हालांकि पीएमएल-एन को सबसे ज्यादा 127 सीटें मिली हैं लेकिन वह बहुमत के आंकड़े से काफी पीछे रह गई। सूबे की 297 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 149 विधायकों का समर्थन जरूरी है।

loksabha election banner

123 सीटें जीतने वाली इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) सूबे में सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है। उसकी सहयोगी पार्टी पीएमएल-क्यू को सात सीटें मिली हैं। 18 निर्दलीय विधायकों ने भी पीटीआइ के समर्थन का एलान कर दिया है। पीटीआइ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा है कि पीएमएल-क्यू और निर्दलीयों के समर्थन से हम पंजाब में आसानी से सरकार बना लेंगे।

पीएमएल-एन एक दशक से पंजाब की सत्ता पर काबिज थी। सत्ता हाथ से फिसलते देख शाहबाज शरीफ के बेटे हमजा ने कहा, 'धांधली के बावजूद हम पंजाब में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे हैं। पीटीआइ को हमारे जनादेश का ख्याल रखना चाहिए। हमें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.