नई दिल्‍ली, जेएनएन। पाकिस्‍तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश की चरमराई आर्थिक स्थिति को देखते हुए पद ग्रहण करने से पहले कई बड़े-बड़े दावे किए थे। वीवीआइपी कल्‍चर को खत्‍म करने की बात कही थी, लेकिन अब इमरान खान के इन दावों का सोशल मीडिया पर खूब मजाक बनाया जा रहा है। हाल ही में खबर आई कि प्रधानमंत्री इमरान खान और प्रथम महिला बुशरा इमरान बानिगाला में अपने निजी आवास और प्रधानमंत्री भवन के बीच आवागमन के लिए आधिकारिक हेलीकॉप्‍टर का इस्‍तेमाल करते हैं।

हेलीकॉप्‍टर के इस्‍तेमाल की खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर पीएम खान के फिजूलखर्ची रोकने और साधारण जिंदगी जीने को लेकर विवाद शुरू हो गया। जनता ने पीएम पर कथनी और करनी को लेकर सवाल उठाया वहीं पार्टी नेताओं ने कहा कि इसमें किसी तरह की परेशानी नहीं।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री की हेलिकॉप्‍टर सवारी पर तंज कसते हुए एक शख्‍स ने ट्वीट किया, 'सोच रहा हूं कि पाकिस्‍तान चला जाऊं, कम से कम 55 रुपये में हेलिकॉप्‍टर का सफर तो कर पाऊंगा।' एक शख्‍स ने अजीब से जुगाड़ की फोटो शेयर करते हुए, शायद इमरान खान ये वाला हेलिकॉप्‍टर इस्‍तेमाल कर रहे होंगे...!

पंजाब के सूचना मंत्री फयाजुल हसन चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा हेलीकॉप्‍टर के इस्‍तेमाल में किसी तरह की मुश्‍किल नहीं और पार्टी चीफ व प्रधानमंत्री के लिए बचाव में उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'पीएम द्वारा हेलीकॉप्‍टर के इस्‍तेमाल की जो लोग निंदा कर रहे हैं उन्‍हें यह जान लेना चाहिए कि पीएम हाउस से बानिगाला में उनके निवास स्‍थान के लिए हेलीकॉप्‍टर के जरिए 3 मिनट में पहुंचा जा सकता है और इस रास्‍ते को तय करने के लिए गाड़ियों के इस्‍तेमाल की तुलना में कहीं सस्‍ता है। साथ ही गाड़ी के जरिए रास्‍ता तय करने में सिक्‍योरिटी की भी 5-7 गाड़ियां होंगी। जबकि हवाई यात्रा अधिक सुरक्षित है और इसमें किसी तरह का ट्रैफिक जाम भी नहीं आता।'

इमरान के हेलीकॉप्टर से ऑफिस जाने पर जब सवाल खड़ा किया गया तो उनके एक मंत्री ने कहा कि इसमें मात्र 55 रुपये प्रति किमी का खर्च आता है। जबकि हकीकत यह है कि हेलीकॉप्टर का प्रति किमी खर्च 7000 रुपये है।

Posted By: Tilak Raj