इस्लामाबाद, पीटीआइ। सरकारी खर्चों में कटौती करने में जुटी इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान की नई सरकार ने अब प्रधानमंत्री आवास की लक्जरी गाड़ियों की नीलामी करने का निर्णय किया है। इन गाड़ियों की नीलामी 17 सितंबर को पीएम हाउस में की जाएगी।

डॉन अखबार के अनुसार, नीलामी के लिए सूची में शामिल की गई लक्जरी गाड़ियों में आठ बीएमडब्ल्यू, 2014 मॉडल की तीन कारें, 5000 सीसी की तीन एसयूवी, 3000 सीसी की दो एसयूवी हैं। दो बुलेटप्रूफ वाहनों समेत चार मर्सिडीज बेंज और 16 टोयोटा कारें भी नीलामी में रखी जाएंगी। इसके अलावा 2015 मॉडल की चार बुलेटप्रूफ लैंड क्रूजर गाड़ियों के लिए भी बोली लगेगी। सूची में दो कल्टस कार समेत 1800 सीसी की एक होंडा सिविक, तीन सुजुकी वाहनों समेत एक 1994 मॉडल की हिनो बस भी है।

महज दो गाड़ियों का उपयोग करने का निर्णय 
गत 18 अगस्त को पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान ने आलीशान प्रधानमंत्री आवास (पीएम) में रहने की जगह सैन्य सचिवालय के तीन कमरों के फ्लैट में रहने का एलान किया था। उन्होंने यह भी कहा कि वह महज दो नौकरों और दो वाहनों का ही उपयोग करेंगे।

पीएम हाउस में 80 वाहनों का काफिला 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का सरकारी आवास बेहद आलीशान है। इसमें 524 कर्मचारियों का भारी-भरकम स्टॉफ है। इसके अलावा पीएम हाउस में 80 वाहनों का बड़ा काफिला भी है।

इमरान ने खर्च कटौती के लिए उठाए ये कदम
-राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और चीफ जस्टिस समेत बड़े अधिकारियों और नेताओं की फ‌र्स्ट क्लास हवाई यात्रा पर रोक लगाई

-नेताओं के विवेकाधीन फंड जारी करने पर प्रतिबंध लगाया

-एयरपोर्ट पर नेताओं, जजों, सैनिकों और पत्रकारों के साथ प्रभावशाली शख्सियतों को मिलने वाला वीआइपी प्रोटोकॉल को खत्म किया

एंटी-मनी लॉड्रिंग की खामियों को दूर करेगी सरकार
पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर ने कहा कि सरकार एंटी-मनी लांड्रिंग की खामियों को दूर करेगी। देश के फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने इसमें 27 कमियां बताई थीं। गत 30 जून को जारी रिपोर्ट में एफएटीएफ ने पाकिस्तान को मनी लांड्रिंग और आतंकी फंडिंग से मुकाबले में जूझता हुआ देश बताया था।

Posted By: Ravindra Pratap Sing