Move to Jagran APP

इमरान खान पीएम मोदी को भेज सकते हैं शपथग्रहण का न्योता

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पार्टी अगले महीने होने वाले शपथग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को बुलाने पर विचार कर रही है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Tue, 31 Jul 2018 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 31 Jul 2018 04:54 PM (IST)
इमरान खान पीएम मोदी को भेज सकते हैं शपथग्रहण का न्योता
इमरान खान पीएम मोदी को भेज सकते हैं शपथग्रहण का न्योता

लाहौर(प्रेट्र)। पाकिस्तान के नए पीएम बनने जा रहे इमरान खान कूटनीतिक दांव चलते हुए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सार्क देशों के नेताओं को अपने शपथग्रहण में बुला सकते हैं। 

loksabha election banner

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि पार्टी अगले महीने होने वाले शपथग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को बुलाने पर विचार कर रही है। 65 वर्षीय इमरान के नेतृत्व में पीटीआई पाकिस्तान में सबसे बड़े दल के रूप में उभरा है। 25 जुलाई को हुए नेशनल असेंबली के चुनाव में पीटीआई को कुल 115 सीटें मिली हैं। इमरान 11 अगस्त को शपथग्रहण करने वाले हैं।

पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि पीटीआई कोर कमिटी पीएम मोदी समेत सार्क के नेताओं को बुलाने पर विचार कर रही है। जल्द ही इस बारे में कोई निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का इमरान की जीत पर उनको फोन करना एक अच्छा कदम है। इसका स्वागत करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को बुलाने के बारे में विदेश मंत्रालय और पार्टी से विचार विमर्श करके फैसला किया जाएगा।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब 2014 में सत्ता में आए थे, तब अपने शपथग्रहण में पाकिस्तान के तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ समेत पड़ोसी देशों के कई राष्ट्र प्रमुखों को बुलाया था। इसे अभूतपूर्व कदम बताया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.