Move to Jagran APP

डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया दावा, जीतने जा रहा हूं अगला राष्‍ट्रपति चुनाव

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया कि मैं महसूस करता हूं कि मैं अगला चुनाव जीतने जा रहा हूं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 04:16 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 05:11 PM (IST)
डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया दावा, जीतने जा रहा हूं अगला राष्‍ट्रपति चुनाव
डोनाल्‍ड ट्रंप ने किया दावा, जीतने जा रहा हूं अगला राष्‍ट्रपति चुनाव

नई दिल्‍ली, प्रेट्र। भारतीय सीईओ के साथ बैठक में अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दावा किया कि मैं महसूस करता हूं कि मैं अगला चुनाव जीतने जा रहा हूं। जब मैं जीतूंगा तो बाजार ऊपर जाएगा और मार्केट एक हजार प्‍वाइंटस की छलांग लगाएगा।

loksabha election banner

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिल्ली में व्यापार जगत के नेताओं के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यहां होना एक सम्मान की बात है। पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि आपके पास बेहद ही खास प्रधानमंत्री हैं, वह वास्तव में जानते हैं कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने शानदार काम किया है। हम एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं। 

कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से रक्षा के लिए प्रतिबद्धता जताई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मेलानिया और मैं आपके (पीएम मोदी) गृह राज्य के नागरिकों के शानदार स्वागत को हमेशा याद रखेंगे। ट्रंप ने कहा, आज हमने अपाचे और MH-60 रोमियो हेलीकॉप्टरों सहित अमेरिकी सैन्य उपकरणों की 3 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की खरीद के लिए भारत के साथ  रक्षा सहयोग का विस्तार दिया। ये हमारी संयुक्त रक्षा क्षमताओं को बढ़ाएंगे। ट्रंप ने कहा कि चर्चा के दौरान पीएम मोदी और मैंने अपने नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से रक्षा के लिए प्रतिबद्धता जताई। अपनी यात्रा के दौरान हमने एक सुरक्षित 5 जी वायरलेस नेटवर्क के महत्व पर चर्चा की।

बड़े व्यापार समझौते के लिए हुई प्रगति 

ट्रंप ने कहा कि हमारी टीमों ने एक बड़े व्यापार समझौते के लिए प्रगति की है और मैं आशावादी हूं कि हम दोनों देशों के लिए बेहद महत्वपूर्ण सौदा कर सकते हैं। जब से मैंने पदभार संभाला है, भारत में अमेरिकी निर्यात लगभग 60% बढ़ा है और उच्च गुणवत्ता वाली अमेरिकी ऊर्जा का निर्यात 500% बढ़ा है।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए चीन बहुत मेहनत कर रहा है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए चीन बहुत मेहनत कर रहा है। इस महामारी पर जल्दी काबू पा लिया जाएगा। उन्होंने शी चिनफिंग से बात की है। ऐसा लग रहा चीन इसपर काबू पा रहा है। 

ट्रंप ने की पीएम मोदी को कहा शुक्रिया

हैदराबाद हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि पिछले दो दिन, विशेषकर कल स्टेडियम जाना मेरे लिए काफी सम्मान की बात थी। शायद वहां मेरे से ज्यादा आपके लिए लोग मौजूद थे। 125 हजार लोग वहां मौजूद थे। हर बार जब मैंने आपका उल्लेख किया, तो उन्होंने खुशी जाहिर की। लोग आपको यहां बहुत प्यार करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.