नेपिटॉ (एएनआई)। म्यांमार की सत्ताधारी पार्टी नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी के प्रवक्ता यू म्यो न्यूंट ने इस खबर को खारिज कर दिया है कि स्टेट काउंसलर आंग सान सू की निकट भविष्य में रिटायर हो रही हैं।

म्यामांर की मीडिया रिपोर्ट के हवाले से न्यूंट ने कहा कि "इस तरह की रिपोर्ट है कि डॉ आंग सान सू की रिटायर हो रही है। मैंने ऐसा नहीं कहा। मैंने कहा कि वह जल्द रिटायर हो जायेंगी जब पार्टी मेंबर कड़ी मेंहनत करने लगेंगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वे जल्द ही रिटायर ले लेंगी।"  

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनएलडी प्रमुख सू की ने अपनी पार्टी के सेंट्रल एक्जीक्यूटिव कमेटी से शनिवार को कहा था कि अगर संभव हो तो वह पार्टी से बाहर हो जाएंगी।

न्यूंट ने कहा कि सीईसी मेंबर की एक सोशल गैदरिंग थी जहां राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा नहीं हुई थी। अन्य एनएलडी नेता यू ने म्यो तुन ने कहा कि 73 वर्षीय नेता सू की ने कहा था कि वह बुजुर्ग हो चुकी हैं और अब रिटायर होना चाहती हैं लेकिन इससे पहले उन्होंने पार्टी सदस्यों से कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया था।

आपको बता दें कि हाल ही में सू की ने सिडनी में एक सार्वजनिक संबोधन और प्रश्नोत्तर काल को रद कर दिया था ये कहते हुए कि वे बीमार हैं।

Posted By: Srishti Verma