दुबई। मध्यम गति के गेंदबाज जेड डर्नबाक [45/4] की बेहतरीन गेंदबाजी और स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन [130] की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत इंग्लैंड ने सीरीज के अंतिम एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया। इस प्रकार इंग्लिश टीम ने सीरीज 4-0 से अपने नाम कर ली।

दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार देर रात खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान द्वारा रखे गए 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 49.2 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए। पीटरसन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि इंग्लैंड के कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक को मैन ऑफ सीरीज चुना गया। इंग्लैंड की ओर से क्रेग कीसवेटर 43, जोनाथन ट्रॉट और इयोन मोर्गन 15-15 और कुक ने चार रनों का योगदान दिया। जोस बटलर खाता खोले बगर आउट हुए वहीं समित पटेल [17] और टिम ब्रेसनन [4] नाबाद लौटे। पाकिस्तान की ओर से स्पिन गेंदबाज सईद अजमल तीन, जुनैद खान और अब्दुर रहमान ने एक-एक विकेट झटका। इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए असद शफीक के 65 रनों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में 237 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से अजहर अली 58, कप्तान मिस्बाह उल हक 46, शोएब मलिक 23, उमर अकमल और रहमान 12-12, शाहिद अफरीदी नौ, अदनान अकमल दो और अजमल तथा मोहम्मद हफीज ने एक-एक रन बनाए। जुनैद बिना खाता खोले नाबाद लौटे। इंग्लैंड की ओर से डर्नबाक चार, स्टीवन फिन और डैनी ब्रिग्स दो-दो तथा ब्रेसनन ने एक विकेट झटका।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर