Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका मजबूत, पीटरसन शतक के करीब

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौसम से प्रभावित तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में आज यहां दो विकेट पर 246 रन बनाए। इस दौरान पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करने वाले अल्वीरो पीटरसन ने लय बरकरार रखी और अब वह अपने शतक से महज चार रन दूर हैं।

By Edited By: Published: Sat, 24 Mar 2012 06:29 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2012 06:29 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका मजबूत, पीटरसन शतक के करीब

वेलिंगटन। दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मौसम से प्रभावित तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में आज यहां दो विकेट पर 246 रन बनाए। इस दौरान पहले दिन शानदार बल्लेबाजी करने वाले अल्वीरो पीटरसन ने लय बरकरार रखी और अब वह अपने शतक से महज चार रन दूर हैं।

loksabha election banner

पहले दो टेस्ट में रनों के लिए जूझने वाले अल्वीरो पीटरसन को बेसिन रिजर्व की पिच काफी रास आ रही है और वह नाबाद 96 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरे छोर पर जेपी डुमिनी 76 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं। पीटरसन और डुमिनी तीसरे विकेट के लिए अब तक 140 रन की साझेदारी कर चुके हैं। खराब मौसम ने लगातार दूसरे दिन मैच में बाधा डाली। पहले दो दिन में संभावित 180 में से केवल 79 ओवर का खेल हो पाया है। तीन मैचों की सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना चुके दक्षिण अफ्रीका का लक्ष्य अब बड़ा स्कोर खड़ा करके न्यूजीलैंड को सस्ते में समेटकर उसे फालोआन के लिए बाध्य करना है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले दिन के स्कोर दो विकेट पर 136 रन से आगे खेलना शुरू किया और 37 ओवर में 110 रन जोड़े। इससे पहले बारिश के कारण सुबह के सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। न्यूजीलैंड के गेंदबाज लगातार दूसरे दिन तेज हवाओं और आसमान में छाए बादलों का फायदा उठाने में नाकाम रहे और घास से भरी पिच पर दूसरे दिन उन्हें कोई सफलता नहीं मिली।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.