Move to Jagran APP

अजमल के एक्शन पर आईसीसी का फिर क्लीन चिट

पाकिस्तानी आफ स्पिनर सईद अजमल के संदिग्ध एक्शन को लेकर समय-समय पर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] ने हमेशा ही अजमल को क्लीन चिट दी है। टीवी रिपोर्ट के अनुसार इस बार भारतीय क्रिकेटर अजमल के एक्शन से खफा थे। उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में मिली छह विकेट की जीत के बाद इस गेंदबाज के एक्शन पर चिंता व्यक्त की थी।

By Edited By: Published: Tue, 20 Mar 2012 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2012 11:11 AM (IST)
अजमल के एक्शन पर आईसीसी का फिर क्लीन चिट

मीरपुर। पाकिस्तानी आफ स्पिनर सईद अजमल के संदिग्ध एक्शन को लेकर समय-समय पर सवाल उठते रहे हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] ने हमेशा ही अजमल को क्लीन चिट दी है। टीवी रिपोर्ट के अनुसार इस बार भारतीय क्रिकेटर अजमल के एक्शन से खफा थे। उन्होंने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मैच में मिली छह विकेट की जीत के बाद इस गेंदबाज के एक्शन पर चिंता व्यक्त की थी।

loksabha election banner

बीसीसीआई अधिकारियों ने हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं की कि टीम ने अजमल के एक्शन पर आपत्ति की थी या नहीं, लेकिन इस ताजा विवाद के बाद एक बार फिर आईसीसी ने अजमल का पक्ष लिया है। आईसीसी ने विवाद को खत्म करने की मुहिम के तहत कहा कि अजमल का एक्शन निर्धारित सीमा के भीतर है। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी [सीईओ] हारून लोर्गट ने इस मामले में कहा, हम वहीं करेंगे जो प्रोटोकाल के अंतर्गत हमें करने की अनुमति होगी। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि मैच अधिकारी, अंपायर किसी भी गेंदबाज को उसके संदिग्ध एक्शन के लिए बुला सकते हैं।

एक अंग्रेजी समाचार चैनल से बातचीत में उन्होंने कहा, सईद अजमल के मामले में, हमने उसका परीक्षण कर लिया है। वह निर्धारित सीमा के भीतर ही गेंदबाजी करता है। इसलिए कोई मुद्दा नहीं है। एशिया कप के ठीक पहले दुबई में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के दौरान भी इंग्लिश क्रिकेटरों ने अजमल के एक्शन पर संदेह जताया था। इसके बाद अजमल का बयान आया था कि आईसीसी की तरफ से उन्हें हाथ को 15 डिग्री से ज्यादा मोड़ने की विशेष छूट मिली हुई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.