नई दिल्ली। अमेरिका के बोस्टन शहर में कीमोथैरेपी कराने वाले भारतीय स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। कीमोथैरेपी में तीसरे और निर्णायक प्रक्रिया पूरी होते ही उन्होंने ट्वीटर के जरिए अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए घर लौटने की जानकारी दी। युवराज को जर्म सैल कैंसर है।

विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने गए युवराज ने ट्विटर पर लिखा, तीसरा कीमो चरण पूरा हो चुका है, अस्पताल से वापस आ गया हूं और अब मैं आजाद हूं। बीमारी से उबरने का रास्ता अब शुरू होता है। स्वदेश लौटने के लिए बेकरार हूं। उन्होंने कहा, मैं तहेदिल से आप सभी को प्यार और प्रार्थना करने के लिए धन्यवाद देता हूं। मुझे विश्वास है कि इन्होंने [दुआओं ने] डाक्टरों के इलाज के साथ मिलकर काम किया। डाक्टरों के मुताबिक, पिछले महीने से बोस्टन में मौजूद युवराज के मई के पहले सप्ताह तक मैदान पर लौटने की उम्मीद है। इस 30 वर्षीय बल्लेबाज के सिर के बाल कैंसर के उपचार में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के कारण गिर गए हैं।

उधर, युवराज ने सचिन तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 100वें शतक के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि सचिन अपनी पीढी के मास्टर हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ नवंबर में घरेलू पिचों पर दो टेस्ट मैचों के बाद से युवराज ने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है।

कैंसर के कारण लंबे समय से मैदान से दूर युवराज को देखने उन्हें ढेरों प्रशंसकों के अलावा टीवी कलाकार रणविजय सिंह और पूर्व क्रिकेट कप्तान अनिल कुंबले भी उन्हें देखने बोस्टन गए थे। कुंबले ने युवराज के साथ पूरा दिन गुजारा था। जिसे युवराज ने ट्वीट कर बताया कि पूरा दिन बहुत शानदार गुजरा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप