Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस की आसान जीत से शुरुआत

क्षेत्ररक्षकों व गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के बाद रिचर्ड लेवी [50] की धमाकेदार पारी ने मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग [आईपीएल] के पांचवें सत्र के शुरुआती मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 19 गेंद शेष रहते आठ विकेट से आसान जीत दिला दी। इसके साथ ही मुंबई ने पिछले साल आईपीएल के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।

By Edited By: Published: Wed, 04 Apr 2012 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2012 11:25 PM (IST)
मुंबई इंडियंस की आसान जीत से शुरुआत

चेन्नई। क्षेत्ररक्षकों व गेंदबाजों के कमाल के प्रदर्शन के बाद रिचर्ड लेवी [50] की धमाकेदार पारी ने मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग [आईपीएल] के पांचवें सत्र के शुरुआती मुकाबले में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 19 गेंद शेष रहते आठ विकेट से आसान जीत दिला दी। इसके साथ ही मुंबई ने पिछले साल आईपीएल के फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।

loksabha election banner

एमए चिदंबरम स्टेडियम पर हुए शुरुआती मुकाबले में सुरेश रैना [36] और ड्वेन ब्रावो [19] ही कुछ देर तक क्रीज पर टिके रह सके बाकी बल्लेबाजों ने चेन्नई को निराश किया जिससे मेजबान टीम 19.5 ओवर में ही 112 रन पर आउट हो गई। मुंबई की तरफ से लसिथ मलिंगा, प्रज्ञान ओझा और कीरोन पोलार्ड ने दो-दो विकेट झटके। जवाब में लेवी की धमाकेदार पारी की बदौलत मुंबई ने 16.5 ओवर में दो विकेट खोकर 115 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। चैंपियंस लीग टी-20 चैंपियन मुंबई इंडियंस की अगुवाई इस बार हरभजन सिंह कर रहे हैं। सचिन तेंदुलकर ने लीग से पूर्व कप्तानी से इस्तीफा देकर हरभजन को टीम की कमान सौंपी थी।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरे मुंबई को लेवी और सचिन तेंदुलकर ने शानदार शुरुआत दी। दोनों ने 7.5 ओवर में 69 रन बनाए। हालांकि इस साझेदारी में लेवी का योगदान ज्यादा रहा। उन्होंने 35 गेंदों में छह चौके के अलावा तीन छक्के भी जमाए। अर्धशतक जमाने के बाद वह ड्वेन ब्रावो की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद रोहित शर्मा टीम की अच्छी शुरुआत को आगे नहीं बढ़ा सके और खाता खोले बगैर ही आउट हो गए। दूसरी तरफ 15 गेंदों में एक चौका व एक शानदार छक्का जमाने वाले सचिन नौंवे ओवर में अंगुली पर चोट लगा बैठे और मैदान से बाहर चले गए। वह 16 रन के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हुए। इसके बाद चेन्नई के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने का प्रयास किया। लेकिन अंबाती रायुडू [नाबाद 18] और जेम्स फ्रैंकलिन [नाबाद 25] ने आराम से खेलते हुए टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाने में सफल रहे।

इससे पूर्व टास जीतकर मुंबई ने चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया लेकिन गत चैंपियन टीम को पहले ही ओवर में पहला झटका लग गया। फाफ टू प्लेसिस [3] पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर रन आउट हो गए। इसके बाद मुरली विजय [10] और रैना ने तेजी से रन बनाने शुरू किए। लेकिन विजय जेम्स फ्रैंकलिन की गेंद पर हरभजन सिंह को कैच थमा बैठे। दूसरी तरफ सुरेश रैना [36 रन, 26 गेंद] जोरदार बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया। रैना और ड्वेन ब्रावो [19] को प्रज्ञान ओझा ने आउट कर टीम को तगड़ा झटका दिया। तेजी से रन बनाने के लिए ऊपर भेजे गए एल्बी मोर्कल [3] कुछ खास नहीं कर सके और कीरोन पोलार्ड की गेंद पर कैच आउट हो गए। मुंबई के गेंदबाजों का जोरदार गेंदबाजी जारी रहा। चेन्नई के कप्तान धौनी मात्र चार रन बनाकर रन आउट हो गए। पोलार्ड ने अपनी टीम को एक और सफलता दिलाते हुए बद्रीनाथ [10] को हरभजन के हाथों कैच आउट कराया। चेन्नई के सात विकेट 99 रन के स्कोर पर गिर गए थे। आर अश्विन [3] भी रन आउट हुए। अश्विन रन आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे। लसिथ मलिंगा ने रविंदर जडेजा [3] को बोल्ड कर नौंवी सफलता दिलाई। मलिंगा ने 20वें ओवर में डग बोलिंगर को कैच आउट कराकर पारी को समाप्त ि

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.