Move to Jagran APP

सायमंड्स ने भी माना, जीत सकता है भारत

आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रय सायमंड्स ने मंगलवार को अपने पूर्व साथी एडम गिलक्रिस्ट के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि टीम इंडिया इस महीने शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया दौरे पर जीत दर्ज करने में सक्षम है। साथ ही उनका कहना है कि बिग बास में शामिल होने के पीछे कुछ साबित करने का मकसद नहीं है।

By Edited By: Published: Tue, 06 Dec 2011 10:58 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2011 10:58 PM (IST)
सायमंड्स ने भी माना, जीत सकता है भारत

मुंबई। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रय सायमंड्स ने मंगलवार को अपने पूर्व साथी एडम गिलक्रिस्ट के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि टीम इंडिया इस महीने शुरू हो रहे आस्ट्रेलिया दौरे पर जीत दर्ज करने में सक्षम है। साथ ही उनका कहना है कि बिग बास में शामिल होने के पीछे कुछ साबित करने का मकसद नहीं है।

loksabha election banner

सायमंड्स ने कहा, भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के युवा खिलाडि़यों पर दबाव बना सकती है। उसके पास आस्ट्रेलिया केा उसकी धरती पर हराने का मौका है। उन्होंने कहा, युवा आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों के पास भी भारत को हराने का मौका है। तैयारी और हालात के अनुरूप खेलने की जरूरत है। गिलक्रिस्ट ने कल कहा था कि भारत के पास दुनिया की पूर्व नंबर एक टीम को हराने का मौका है जो अभी संक्रमण के दौर से गुजर रही है। भारतीय टीम 26 दिसंबर से शुरू हो रही सीरीज में चार टेस्ट, दो टी-20 और श्रीलंका तथा मेजबान के साथ त्रिकोणीय सीरीज खेलेगी। सायमंड्स ने यह भी कहा कि उनकी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर आस्ट्रेलिया में सौवां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा कर सकते हैं। उन्होंने कहा, सचिन पर सौवें शतक का काफी दबाव है। उम्मीद है कि वह जल्दी से शतक बनाकर इस बोझ को हलका करेगा। वह आस्ट्रेलिया में शतक बना सकता है।

हरभजन सिंह पर कभी नस्लीय टिप्पणी करने का आरोप लगाने वाले सायमंड्स ने कहा कि वह विवाद बीती बात हो चुकी है और दोनों अब अच्छे दोस्त हैं। उन्होंने कहा, भज्जी और मैंने उस घटना के बारे में बात की। हमने साथ बैठकर अपने मतभेदों को सुलझा लिया। अब हम अच्छे दोस्त हैं और साथ में पार्टी करते हैं। कोई मनमुटाव नहीं है। उसके साथ खेलना हमेशा अच्छा लगता है। हम बीती बातों को भुला चुके हैं। रीयलिटी शो बिग बॉस में भाग लेने वाली दूसरी अंतरराष्ट्रीय हस्ती सायमंड्स ने कहा, मेरे उससे अच्छे संबंध हैं। हम एक दूसरे से संपर्क में रहते हैं। मंकीगेट प्रकरण के कारण भारत और आस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट संबंधों में बाधा पैदा होने का खतरा बन गया था। हरभजन पर तीन मैचों का प्रतिबंध लग गया था। बीसीसीआई की अपील के बाद नस्लीय टिप्पणी के आरोप को महज छींटाकशी मानकर हरभजन को मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाकर छोड़ दिया गया। दोनों ने बाद में मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में साथ खेला। यह पूछने पर कि क्या वह बिग बास हाउस में सफाई देने जा रहे हैं, उन्होंने कहा, शो में भाग लेने के फैसले का उस घटना से कोई सरोकार नहीं है। मैं कुछ साबित करने नहीं जा रहा हूं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.