mahindra
  • podcast
  • Epaper
  • Hindi News

IPL 2021: कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हराया, बेयरस्टो व पांडे के अर्धशतक गए बेकार, देखें Photos

6 photos    |  Published Mon, 12 Apr 2021 11:13 AM (IST)
1/ 6कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हरा
कोलकाता ने हैदराबाद को 10 रन से हरा

कप्तान इयोन मोर्गन की रणनीति कमाल कर गई और उनकी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रन से हराकर जीत के साथ आगाज किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी के अर्धशतकों की मदद से 20 ओवर में छह विकेट पर 187 रन बनाए।

2/ 6हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी
हैदराबाद की टीम 177 रन ही बना सकी

जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन तक ही पहुंच सकी। उसके लिए जॉनी बेयरस्टो ने 40 गेंदों पर पांच चौकों व तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए, जबकि मनीष पांडे 44 गेंदों पर दो चौकों व तीन छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर नाबाद लौटे।

3/ 6बेयरस्टो-पांडे की साझेदारी
बेयरस्टो-पांडे की साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने 10 रन तक दोनों सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर (3) और रिद्धिमान साहा (7) के विकेट खो दिए। इसके बाद बेयरस्टो और पांडे ने तीसरे विकेट के लिए 67 गेंदों पर 92 रन जोड़े। इस साझेदारी को 13वें ओवर की अंतिम गेंद पर पैट कमिंस ने बेयरस्टो को राणा के हाथों कैच कराकर तोड़ा। बेयरस्टो के आउट होने के बाद हैदराबाद ने मुहम्मद नबी (14) और विजय शंकर (11) के विकेट भी गंवाए। अब्दुल समद ने अंतिम ओवरों में आठ गेंदों पर दो छक्कों की मदद से नाबाद 19 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली।

4/ 6राणा का अर्धशतक
राणा का अर्धशतक

इससे पहले नीतीश राणा और शुभमन गिल (15) की सलामी जोड़ी ने 53 रन जोड़कर केकेआर को शानदार शुरुआत दिलाई। सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर गिल को राशिद खान ने बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। गिल के आउट होने के बाद राणा को राहुल त्रिपाठी के रूप में बेहतरीन जोड़ीदार मिला। 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर विजय शंकर पर राणा ने छक्का जड़कर 37 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

5/ 6त्रिपाठी का मिला साथ
त्रिपाठी का मिला साथ

अगले पांच ओवर में राणा व त्रिपाठी ने मिलकर 62 रन बटोरे, जिसमें पांच चौके व चार छक्के भी शामिल रहे। इनमें से एक चौका व तीन छक्के राणा ने जड़े। वहीं, त्रिपाठी ने एक छक्का और चार चौके जड़े। इस दौरान त्रिपाठी ने 28 गेंदों पर अर्धशतक भी पूरा किया। हालांकि, इसके तुरंत बाद वह नटराजन की गेंद पर खराब शॉट खेल बैठे और विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने पीछे की ओर दौड़कर शानदार कैच लपक लिया। त्रिपाठी ने राणा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों पर 93 रन जोड़े।

6/ 6कार्तिक की कोशिश
कार्तिक की कोशिश

आंद्रे रसेल (5) भी राशिद का शिकार बने। 18वें ओवर में नबी ने लगातार गेंदों पर राणा और इयोन मोर्गन (2) को चलता किया। आखिर में दिनेश कार्तिक ने नौ गेंदों पर दो चौकों व एक छक्के की मदद से 22 रन बनाकर केकेआर का स्कोर 185 रन के पार पहुंचाया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept