अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

सबसे डरावनी जगह से लेकर मंहगे होटल तक, कहां जाना चाहेंगे आप

abhishek.tiwari   |  Publish Date:Tue, 04 Jul 2017 02:15 PM (IST)
दुनिया का सबसे ऊंचा होटल :
दुनिया का सबसे ऊंचा होटल :

चीन के हांगकांग में दुनिया का सबसे ऊंचा होटल है। इसका नाम ' द रिज - कर्लटन' है। इसका निर्माण साल 2011 में हुआ था। इसके टॉप फ्लोर पर स्‍वीमिंग पूल भी है। तो क्‍या आप यहां जाना चाहेंगे।

सबसे मंहगा होटल :
सबसे मंहगा होटल :

स्‍विटजरलैंड का होटल प्रेसीडेंट विल्‍सन सबसे मंहगा है। यहां एक रात रुकने का किराया करीब 51 लाख रुपये है। इस होटल में 12 बेडरूम और इतने ही बाथरूम हैं। यहां आकर आप एक अलग ही अनुभव प्राप्‍त कर पाएंगे।

सबसे तेज गीगा-कोस्‍टर :
सबसे तेज गीगा-कोस्‍टर :

यूएस में नार्थ एंड साउथ कैरोलीना बॉर्डर पर दुनिया का सबसे तेज और सबसे लंबा गीगा कोस्‍टर लगा है। इसकी स्‍पीड 152 किमी प्रति घंटा है। जबकि यह 325 फीट की ऊंचाई तक जाता है। इसकी राइड का अपना अलग ही मजा है।

सबसे डरावनी जगह :
सबसे डरावनी जगह :

फ्रांस का CHÂTEAU DE BRISSAC सबसे डरावना किला माना जाता है। इस किले का निर्माण 11वीं शताब्‍दी में हुआ था। बताते हैं यहां पर 'ग्रीन लेडी' का साया घूमता है। तो अबकी बार फ्रांस के टूर पर आएं, तो इस किले की सैर करना मत भूलें।

सबसे खतरनाक रास्‍ता :
सबसे खतरनाक रास्‍ता :

स्‍पेन के मलागा में सबसे खतरनाक पैदल रास्‍ता बना है। 328 फीट की ऊंचाई पर पहाड़ों के किनारे पर बना 3.2 फीट चौड़ा यह पुल देखते ही आपकी सांसे थम जाएंगी। इस पुल को आम जनता के लिए साल 2015 में खोला गया था।

सबसे ऊंची बंगी जंप :
सबसे ऊंची बंगी जंप :

साल 2005 में मकाऊ टॉवर से दुनिया की सबसे ऊंची लंबी बंगी जंपिग लगाई गई थी। इस टॉवर की ऊंचाई 764 फीट है। साल 2005 में यह जंप लगाई गई थी।

सबसे स्‍वस्‍थ्‍य लोग :
सबसे स्‍वस्‍थ्‍य लोग :

जापान के ओकिनावा में लोग सबसे ज्‍यादा स्‍वस्‍थ रहते हैं। यहां पर आदमी-औरत की उम्र और पश्‍चिमी देशों के मुकाबले 10 से 13 साल ज्‍यादा होती है।

सबसे तेज नदी का बहाव :
सबसे तेज नदी का बहाव :

टर्की की कोरू नदी में पानी का बहाव सबसे तेज होता है। यहां पर राफ्टिंग करने का एक अलग ही अनुभव है। मई और जून के महीने में यहां राफ्टिंग का मजा ले सकते हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK