• Epaper
  • Hindi News

इन 10 टॉप एक्ट्रेसेज़ ने बॉलीवुड नहीं साउथ इंडस्ट्री से शुरू किया करियर, नाम कर देगा हैरान

10 photos    |  Published Mon, 06 Apr 2020 09:29 PM (IST)
1/ 10इन 10 टॉप एक्ट्रेसेज़ ने बॉलीवुड नहीं साउथ इंडस्ट्री से शुरू किया करियर, नाम कर देगा हैरान
इन 10 टॉप एक्ट्रेसेज़ ने बॉलीवुड नहीं साउथ इंडस्ट्री से शुरू किया करियर, नाम कर देगा हैरान

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में आज टॉप लिस्ट में शुमार कई ऐसी एक्ट्रेसेज़ हैं जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत हिंदी नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय सिनेमा से की। इस लिस्ट में शामिल एक्ट्रेसेज़ के नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे कि आपकी पसंदीदा अदाकरा जो आज बॉलीवुड की सुपरस्टार है उन्होंने साउथ की फिल्मों से एक्टिंग करियर की शुरुआत की। तो चहिए जानते हैं उनके बारे में... ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की बेहद ही खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन इस लिस्ट में शामिल होती हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1997 की तमिल फ़िल्म 'इरूवर' से की थी, जिसे मणि रत्नम ने डायरेक्ट किया था। इस फ़िल्म में ऐश की होरी मोहनलाल थे, जो मलयालम सिनेमा के सुपरस्टार हैं।

2/ 10प्रियंका चोपड़ा
प्रियंका चोपड़ा

इंटरनेशनल स्टार बन चुकी प्रियंका चोपड़ा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की उड़ान भर चुकी एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने फ़िल्मी करियर की नींव भी साउथ में रखी गई थी। उन्होंने 2002 में तमिल फ़िल्म Thamizhan से करियर की शुरुआत की। इसके बाद उनकी बॉलीवुड डेब्यू फिल्म साल 2003 में आई 'द हीरो- लव स्टोरी ऑफ़ ए स्पाई' थी।

3/ 10दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण

हिंदी सिनेमा की सफल हीरोइनों में शुमार एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने करियर की शुरुआत कन्नड़ सिनेमा से की। आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 2006 में आई दीपिका की इस फ़िल्म का टाइटल 'ऐश्वर्या' था, जिसमें उनके हीरो उपेंद्र थे।

4/ 10यामी गौतम
यामी गौतम

एक्ट्रेस यामी गौतम भी दक्षिण भारतीय सिनेमा का प्रोडक्ट हैं। यामी ने कन्नड़ फ़िल्म 'उल्लास उत्साह' से फ़िल्मों में करियर शुरू किया। इस फ़िल्म में उनके को-एक्टर गणेश थे।

5/ 10कृति सनोन
कृति सनोन

आज इंडस्ट्री की सफर एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार कृति सनोन ने पहली फिल्म तेलुगू भाषा मेंं थी। उन्होंने साल सुपरस्टार महेश बाबू के साथ तेलुगू फ़िल्म 1- Nenokkadine थी।

6/ 10इलियाना डिक्रूज़
इलियाना डिक्रूज़

हिंदी सिनेमा में फिल्म 'बर्फ़ी' से बॉलीवुड से डेब्यू करने वाली इलियाना डिक्रूज़ भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इलियाना दर्ज़न भर से ज़्यादा तमिल और तेलुगू फ़िल्मों में काम कर चुकी थीं।

7/ 10तापसी पन्नू
तापसी पन्नू

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू हिंदी सिनेमा में आने से पहले तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा की क़रीब 10 फ़िल्में कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने डेविड धवन की फ़िल्म 'चश्मे-बद्दूर' से हिंदी सिनेमा में करियर शुरू किया था।

8/ 10तब्बू
तब्बू

हिंदी सिनेमा में तब्बू का नाम बेहतरीन एक्ट्रेस के तौर पर जाना जाता है। तब्बू साल 1991 की तेलुगु फ़िल्म कुली नंबर 1 से किया था, जिसमें उनके ऑपॉज़िट वेंकटेश थे।

9/ 10श्रीदेवी
श्रीदेवी

बॉलीवुड की दिवंत अभिनेत्री श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वह आज भी अपने फैंस के दिलों पर राज करती हैं। श्रीदेवी ने साउथ सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट करियर की शुरुआत की थी। वह तमिल, तेलुगू और कन्नड़ सिनेमा की कई फिल्मों में चुकी थीं। हिंदी सिनेमा में उन्होंने 'सोलवां सावन' (1979) फ़िल्म से डेब्यू किया था।

10/ 10रेखा
रेखा

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस रेखा की खूबसूरती के आज भी लोग कायल हैं। रेखा ने आने करियर की पारी कन्नड़ सिनेमा से शुरू की थी। ये फ़िल्म थी ऑपरेशन जैकपॉट नल्ली सीआईडी 999, जो 1969 में रिलीज़ हुई थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept