Move to Jagran APP

महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की होगी छुट्टी, डब्ल्यूएफआइ काम से नाखुश

डब्ल्यूएफआइ महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की सेवाएं खत्म करने को तैयार है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 07:39 PM (IST)
महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की होगी छुट्टी, डब्ल्यूएफआइ काम से नाखुश

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के साथ ही भारत में खेलों के आयोजन पर पाबंदी लगा दी गई थी। सरकार द्वारा लॉक डाउन घोषित करने के बाद सबको घर पर रहते हुए इसका पालन करने की हिदायत दी गई थी। लॉकडाउन 4 में खिलाड़ियों को नियमों का पालन करते हुए प्रैक्टिस की इजाजत दी गई। खबर है कि महिला पहलवान कोच के ऑन लाइन कोचिंग ना देने से भारतीय कुश्ती महासंघ नाराज है। 

loksabha election banner

डब्ल्यूएफआइ महिला पहलवानों के कोच एंड्रयू कुक की सेवाएं खत्म करने को तैयार है। बताया जा रहा है कि उन्होंने वेतन का भुगतान नहीं होने पर भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के ऑनलाइन सत्र में हिस्सा लेने से इन्कार कर दिया था। हालांकि अमेरिकी कोच से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इस बात से साफ मना कर दिया।

कोरोना वायरस महामारी के कारण जब मार्च में लखनऊ में महिला पहलवानों के लिए लगा राष्ट्रीय शिविर निलंबित हो गया था तो कुक सिएटल के लिए रवाना हो गए थे। डब्ल्यूएफआइ के अनुसार, कुक से हाल में साई अधिकारियों ने ई-पाठशाला जैसे सत्र में हिस्सा लेने के लिए संपर्क किया लेकिन उन्होंने कथित रूप से कहा कि जब तक उन्हें अपना लंबित वेतन नहीं मिल जाता, वह इसमें भाग नहीं लेंगे।

डब्ल्यूएफआइ के सहायक सचिव विनोद तोमर ने कहा, 'यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है। यह दिखाता है कि कुक केवल वेतन के लिए काम करते हैं और वह भारतीय कुश्ती के लिए जुनूनी नहीं हैं। उन्होंने कुछ सत्रों में हिस्सा लिया लेकिन हमें उनका बर्ताव अच्छा नहीं लगा।

हमने आपस में इसकी चर्चा की और अपने पहलवानों से भी पूछा कि क्या उन्हें उनकी सचमुच जरूरत है। पहलवानों ने हमें कहा कि उनकी इतनी जरूरत नहीं है, इसलिए हमने उनकी सेवाएं खत्म करने का फैसला किया है। हम उन्हें पत्र भेजेंगे।' कुक को सितंबर 2018 में डब्ल्यूएफआइ की सिफारिश के बाद साई ने नियुक्त किया था और वह 2019 के शुरू में शिविर से जुड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.