Move to Jagran APP

भारतीय कुश्ती संघ ने सुधारी अपनी गलती, सुशील व साक्षी को ग्रेड-ए में किया शामिल

ग्रेड-ए में सुशील, साक्षी के अलावा बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और पूजा ढांडा शामिल हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 01:50 PM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 01:50 PM (IST)
भारतीय कुश्ती संघ ने सुधारी अपनी गलती, सुशील व साक्षी को ग्रेड-ए में किया शामिल

मुंबई, पीटीआइ। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआइ) ने पहलवान सुशील कुमार और साक्षी मलिक को बुधवार को ग्रेड-ए में शामिल करने का एलान किया। डब्ल्यूएफआइ ने जब अनुबंध की घोषणा की थी तब ओलंपिक पदक विजेताओं सुशील और साक्षी को ग्रेड-बी के अनुबंध दिए गए थे।

loksabha election banner

इस गलती में सुधार करते हुए डब्ल्यूएफआइ अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘गोंडा में जब राष्ट्रीय चैंपियनशिप के दौरान हमारी पूर्ण सभा (आयोजन सदस्यों की) मौजूद थी, हमने महसूस किया कि सुशील और साक्षी को गलत श्रेणी में रखा गया। मैं स्वीकार करना चाहता हूं कि यह गलती थी और हम गलती में सुधार कर रहे हैं। अब दोनों खिलाड़ियों को ग्रेड-ए में शामिल कर रहे हैं।’

वहीं सुशील के गुरु पद्म भूषण से सम्मानित महाबली सतपाल ने डब्ल्यूएफआइ के इस फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘मैं बृजभूषण को बधाई देता हूं जिन्होंने देर से ही सही लेकिन बहुत सही फैसला लिया। सुशील और साक्षी दोनों ही ओलंपिक पदक विजेता हैं और ग्रेड-ए में शामिल होने का हक रखते हैं। देश में कई पहलवानों के अंतरराष्ट्रीय पदक हैं, लेकिन ओलंपिक पदक बहुत कम हैं। सुशील और साक्षी को शामिल करके डब्ल्यूएफआइ ने अच्छा फैसला लिया।’ ग्रेड-ए में सुशील, साक्षी के अलावा बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और पूजा ढांडा शामिल हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.