Move to Jagran APP

बॉलीवुड को समर्पित होगा पहलवानों का फैशन शो, सुशील, साक्षी, हेलन और मारवा होंगे आकर्षण

सुशील कुमार और साक्षी मलिक सहित ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप के कई पदक विजेता पहलवानों के फैशन शो के मुख्य आकर्षण होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 17 Dec 2017 08:09 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 10:41 AM (IST)
बॉलीवुड को समर्पित होगा पहलवानों का फैशन शो, सुशील, साक्षी, हेलन और मारवा होंगे आकर्षण

नई दिल्ली। ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और साक्षी मलिक सहित ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप के कई पदक विजेता पहलवानों के फैशन शो के मुख्य आकर्षण होंगे। फैशन शो गुरुवार, 22 दिसम्बर को यहां एक पांच सितारा होटल में दोपहर 12 बजे से आयोजित किया जाएगा।

loksabha election banner

इस बारे में प्रो स्पोर्टीफाई के फाउंडर एवं प्रमोटर कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि इस शो में ओलंपिक पदक विजेता सुशील और साक्षी मलिक के अलावा विश्व चैम्पियनशिप की पूर्व पदक विजेता और दंगल गर्ल गीता फोगट और मौजूदा एशियाई चैम्पियन बजरंग पूनिया भारतीय पहलवानों में मुख्य आकर्षण होंगे जबकि विदेशी मेहमानों में ओलंपिक और वर्ल्ड चैम्पियन हेलन मोरुलिस, रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मारवा आमरी और न्यूज़ीलैंड की ओलंपियन टायला फोर्ड भाग लेंगी। उन्होंने कहा कि यह आयोजन बॉलीवुड को समर्पित होगा। इनमें मारवा आमरी पिछले पीडब्ल्यूएल सीज़न में हरियाणा हैमर्स की ओर से खेलते हुए अपराजित रही थीं जबकि हेलन और टायला इस आयोजन से पहली बार जुड़े हैं।

कार्तिकेय शर्मा ने कहा कि इस फैशन शो के लिए खेलों से जुड़े कुल 18 गीतों का चयन किया गया है जिसके साथ ये सभी पहलवान रैम्प वॉक करते दिखाई देंगे। उन्होंने कहा कि खेलों की दुनिया में बॉलीवुड को आम तौर पर नज़रअंदाज़ किया जाता रहा है जबकि उसने खेलों के प्रति जागरुकता पैदा करने से लेकर भारतीय खिलाड़ियों का हमेशा मनोबल बढ़ाया है। शतरंज के खिलाड़ी से लेकर दंगल और सुल्तान तक बॉलीवुड ने खेलों को अपनी स्क्रिप्ट का अहम हिस्सा बनाया है और इन फिल्मों को मिली रिकॉर्डतोड़ क़ामयाबी से यही ज़ाहिर होता है कि खेलों की दुनिया और बॉलीवुड के बीच अटूट रिश्ता है जिसका खेल जगत भी सम्मान करता है और इस फैशन शो को हम दुनिया भर के चोटी के पहलवानों के ज़रिये बॉलीवुड को समर्पित करते हैं।

उधर बॉलीवुड ने भी उसे सम्मान देने के लिए इस फैशन शो की सराहना की है। फिल्म निर्माता गोल्डी बहल ने कहा कि आज किसी ने बॉलीवुड के उस काम की सराहना की है जिसका कि वह वास्तव में हक़दार है। उन्हें खुशी है कि भारतीय पहलवानों सहित दुनिया के शीर्ष स्तर के खिलाड़ी इसका ज़रिया बने हैं। मैं इस काम के लिए प्रो स्पोर्टीफाई और भारतीय कुश्ती संघ को धन्यवाद देता हूं।

वैसे प्रो स्पोर्टीफाई प्रो रेसलिंग के पिछले दो आयोजनों से पहले पहलवानों का फैशन शो आयोजित कर चुका है जिसकी समाज के हर वर्ग ने खूब सराहना की थी।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.