Move to Jagran APP

भारत में सितंबर तक स्क्वॉश की वापसी मुश्किल, वर्ल्ड नंबर एक रनीम वेलिली ने लिया संन्यास

स्क्वॉश महासंघ के महासचिव साइरस पोंचा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भारत में सितंबर से पहले स्क्वॉश फिर शुरू हो सकेगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 10:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 10:26 PM (IST)
भारत में सितंबर तक स्क्वॉश की वापसी मुश्किल, वर्ल्ड नंबर एक रनीम वेलिली ने लिया संन्यास
भारत में सितंबर तक स्क्वॉश की वापसी मुश्किल, वर्ल्ड नंबर एक रनीम वेलिली ने लिया संन्यास

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोना वायरस से संक्रमितों होने की संख्या भारत में अभी भी लगातार बढ़ रही है। इस महामारी की गंभीरता को देखते हुए भारतीय स्क्वॉश रैकेट्स महासंघ ने खिलाड़ियों को फिलहाल प्रैक्टिस ना करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे महानगरों में कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण को देखते हुए खिलाड़ी सितंबर से पहले अभ्यास भी शुरू नहीं कर सकेंगे, टूर्नामेंट तो दूर की बात है।

loksabha election banner

खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा है कि दर्शकों के बिना अगस्त से टूर्नामेंट शुरू किए जा सकते हैं, लेकिन स्क्वॉश महासंघ के महासचिव साइरस पोंचा ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि भारत में सितंबर से पहले स्क्वॉश फिर शुरू हो सकेगा।

उन्होंने कहा, 'हमें खिलाडि़यों को तैयारी के लिए छह से सात सप्ताह देने होंगे। इसके बाद ही वे कोई टूर्नामेंट खेल सकते हैं। तीन महीने पहले लग रहा था कि हम जुलाई में ट्रेनिंग बहाल कर सकेंगे, लेकिन हालात और बदतर हो गए हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि अगस्त या सितंबर में खेल शुरू हो सकें।'

भारत में कोरोना का कहर जारी

कोरोना से मरने वालों की संख्या भारत में कुल 14,894 तक पहुंच चुकी है जबकि 4 लाख 73 हजार लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। भारत सरकार ने तीन महीनों से भी ज्यादा लोग लॉकडाउन लगान के बाद अब पूरे देश में अनलॉक की घोषणा की है। लोगों को सतर्क रहने और नियमों का पालन करने की सलाह दी गई है। 

नंबर एक स्क्वॉश खिलाड़ी रनीम ने लिया संन्यास

दुनिया की नंबर एक स्क्वॉश खिलाड़ी रनीम अल वेलिली ने गुरुवार को खेल से संन्यास लेने की घोषणा की। वह किसी भी खेल में नंबर एक तक पहुंचने वाली पहली अरब महिला हैं।

31 वर्ष की मिस्त्र की इस खिलाड़ी ने 2015 में पहली बार शीर्ष रैंकिंग हासिल की थी। इसके दो साल बाद उन्होंने विश्व चैंपियनशिप जीती। उन्होंने कहा, 'स्क्वॉश पिछले 25 साल से मेरी जिंदगी रहा है, लेकिन अब अलविदा कहने का समय आ गया है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.