Move to Jagran APP

प्रणय की आसान जीत, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय

भारत के तीन खिलाड़ी पुरुष सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। प्रणय से पहले किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने अंतिम-16 में जगह बनाई थी। प्रणय को पहले गेम में लियु से खास चुनौती नहीं मिली।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 07:10 PM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 07:10 PM (IST)
प्रणय की आसान जीत, प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय
भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय (फोटो ट्वटिर पेज)

हुएलवा (स्पेन), पीटीआइ। भारत के एचएस प्रणय ने मलेशिया के डेरेन लियु के खिलाफ सीधे गेमों में जीत दर्ज करके बुधवार को यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।प्रणय ने अपने मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी को 42 मिनट तक चले मैच में 21-7, 21-17 से हराया। उनका अगला मुकाबला स्पेन के लुइस एनरिक पेनालवर और डेनमार्क के रासमुस गेमके के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

loksabha election banner

इस तरह से भारत के तीन खिलाड़ी पुरुष सिंगल्स के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। प्रणय से पहले किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने अंतिम-16 में जगह बनाई थी। प्रणय को पहले गेम में लियु से खास चुनौती नहीं मिली। भारतीय खिलाड़ी ने 8-5 से लगातार आठ गेम जीतकर स्कोर 16-5 किया और आसानी से गेम अपने नाम किया।

दूसरा मैच अधिक प्रतिस्पर्धी था और दोनों खिलाड़ी एक समय 6-6 से बराबरी पर थे, लेकिन इसके बाद प्रणय किसी भी समय पिछड़े नहीं और उन्होंने 16-11 से बढ़त बना ली। मलेशियाई खिलाड़ी ने यह अंतर कम किया, लेकिन प्रणय ने जल्द ही 19-16 से बढ़त बनाई और फिर दूसरा गेम और मैच जीता। इस बीच, महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

उन्होंने दूसरे दौर के मैच में लियु झुआन झुआन और झिया यु टिंग की चीनी जोड़ी को तीन गेमों में 21-11, 9-21, 21-13 से पराजित किया।पुरुष डबल्स में एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की भारतीय जोड़ी व्लादीमीर इवानोव और इवान सोजोनोव की 11वीं वरीय रूसी जोड़ी से 11-21, 16-21 से हार गई। यह मुकाबला 41 मिनट तक चला। मंगलवार को मौजूदा चैंपियन पीवी सिंधू ने महिला सिंगल्स में स्लोवाकिया की मार्टिना रेपिस्का को 21-7, 21-9 से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी थी। उनका मुकाबला अब थाइलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग से होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.