Move to Jagran APP

Vivo Pro Kabaddi League: दूसरी बार ट्रॅाफी जीतने के लिए तैयार दबंग दिल्ली, इस बार टीम कर रही खास तैयारी

स्टार स्पोर्ट्स के शो टोटल कबड्डी में दबंग दिल्ली के केच कृष्ण कुमार हुड्डा स्टार खिलाड़ी नवीन कुमार और कंडीशनिंग कोच संदेश रंगनेकर ने खास बातचीत की। वहीं नवीन ने बताया कि किस तरह पूरी टीम इस सीजन के लिए खास तैयारी कर रही है।

By Piyush KumarEdited By: Published: Wed, 21 Sep 2022 06:19 PM (IST)Updated: Wed, 21 Sep 2022 06:19 PM (IST)
Vivo Pro Kabaddi League: दूसरी बार ट्रॅाफी जीतने के लिए तैयार दबंग दिल्ली, इस बार टीम कर रही खास तैयारी
सीजन 8 के रिटर्निंग चैंपियन दबंग दिल्ली की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 9 (Vivo Pro Kabaddi League) की शुरुआत 7 अक्टूबर को होगी। सीजन 8 के रिटर्निंग चैंपियन दबंग दिल्ली (Dabang Delhi KC) और यू-मुंबा (U-Mumba) के बीच पहला मुकाबला होगा। दबंग दिल्ली की टीम इस बार ट्रॅाफी को लगातार दूसरी बार जीतने की कोशिश करेगी। दबंग दिल्ली के स्टार प्लेयर नवीन कुमार जो नवीन एक्सप्रेस के नाम से भी मशहूर हैं, वो इस समय जबरदस्त प्रैक्टिस में जुटे हैं। टीम के कोच कृष्ण कुमार हुड्डा और उनके सपोर्ट स्टाफ दबंग दिल्ली को और मजबूत बनाने में जुटे हैं।

loksabha election banner

नवीन की स्पीड ही नवीन की है ताकत: दबंग दिल्ली के केच

स्टार स्पोर्ट्स के शो 'टोटल कबड्डी' में दबंग दिल्ली के केच कृष्ण कुमार हुड्डा, स्टार खिलाड़ी नवीन कुमार और कंडीशनिंग कोच संदेश रंगनेकर ने खास बातचीत की। इस शो में नवीन कुमार को लेकर कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने कहा कि पहले, दूसरे और तीसरे सीजन में नवीन ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने आगे कहा हम नवीन के स्पीड को बढ़ाने की कोशिश में जुटे हैं। कोच ने बताया कि नवीन की स्पीड ही नवीन की ताकत है।

इस बार हमने फिटनेस पर काफी ध्यान दिया: नवीन

नवीन ने बताया कि किस तरह पूरी टीम इस सीजन के लिए खास तैयारी कर रही है। नवीन ने कहा, 'इस बार हमने फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है। हमें मालूम है कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान सुबह और शाम को क्या करना है। हम अपना स्पीड बढ़ाने के लिए ग्राउंड में जाकर स्प्रिंट लगा रहे हैं साथ ही रिक्शन टाइम ग्रिल का अभ्यास भी किया जा रहा है।

अपने स्किल को मजबूत करने में जुटे नवीन

नवीन कुमार ने आगे अपने प्रैक्टिस के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जब भी मझे टखने, घुटने या कोहनी पर चोट लगती है तो फिर एक विशेष रूप के जरिए चोट को ठीक की जाती है। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान अगर कोई हलचल होती है तो तो मुझे विश्वास होता है कि मैं अब मैं अपना दांव खेल सकता हूं जैसे कि कॅार्नर पर मैं किक लगाने की कोशिश करता हूं। मैं अपने स्किल को हमेशा मजबूत करने की कोशिश करता हूं।

दिल्ली अब केवल दबंग नहीं,चैंपियन भी है: नवीन कुमार 

बता दें कि कोच कृष्णन हुड्डा ने भी नवीन कुमार के स्किल की तारीफ करते हुए कहा कि मैच के दौरान कई विरोधी टीम नवीन को रोकने की कोशिश की है लेकिन वो सफल नहीं हो पाते हैं। नवीन कुमार ने दबंग दिल्ली केसी के फैंस को एक संदेश दिया और कहा, 'दिल्ली अब केवल दबंग नहीं है, वे चैंपियन भी हैं। ट्राफी सिर्फ हमारी है और इसकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है। बता दें कि वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन-9 को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी+ हॉटस्टार पर लाइव और एक्सक्लूसिव देख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.