Move to Jagran APP

टोक्यो ओलंपिक में विनेश फोगाट पूरा करना चाहती हैं रियो का अधूरा सपना

टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगी विनेश ने कहा कि 2016 ओलंपिक के दौरान लगी चोट अभी भी उनके दिमाग में है और कोशिश अगले ओलंपिक में अपने मैच को पूरा करने पर है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 11:55 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 11:55 PM (IST)
टोक्यो ओलंपिक में विनेश फोगाट पूरा करना चाहती हैं रियो का अधूरा सपना
टोक्यो ओलंपिक में विनेश फोगाट पूरा करना चाहती हैं रियो का अधूरा सपना

नई दिल्ली, ब्यूरो। भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर विश्व चैंपियनशिप में भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया। विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर टोक्यो ओलंपिक कोटा हासिल करने वाली भारतीय पहलवान विनेश पदक जीतने के लिए जमकर मेहनत कर रही हैं।

loksabha election banner

भारतीय स्टार पहलवान ने कहा कि रियो ओलंपिक में पदक जीतने से चूक गई थी लेकिन इस बार भारत को लिए ओलंपिक में पदक जरूर जीतना चाहेंगी। रियो ओलंपिक में चोटिल होकर बाहर होने से उनकी चाहत पूरी नहीं हुई थी, जिसे वह टोक्यो 2020 में पूरा करना चाहेंगी।

टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगी विनेश ने कहा कि 2016 ओलंपिक के दौरान लगी चोट अभी भी उनके दिमाग में है और उनकी कोशिश अगले ओलंपिक में अपने मैच को पूरा करने पर है। विनेश को रियो ओलंपिक में भारत के लिए पदक का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन 48 किग्रा के क्वार्टर फाइनल में घुटना बुरी तरह से चोटिल होने से उनका अभियान निराशाजनक रूप से खत्म हो गया था।

विनेश ने कहा- "उम्मीद है कि टोक्यो में मैं छह मिनट के मुकाबले को पूरा करूंगी। रियो में मैं काफी कुछ करना चाहती थी। मैं वहां अपना मुकाबला पूरा नहीं कर सकी। मेरे दिमाग में कई चीजें चल रही हैं। नतीजा चाहे जो भी हो, मैं हारूं या जीतूं।" 

विनेश फोगाट ने 53 किलोग्राम वर्ग में विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के रेपचेज राउंडर में अमेरिका की सारा हिल्डरब्रैंट को हराकर ओलंपिक का टिकट पक्का किया था। विनेश ने चैंपियनशिप के दूसरे मुकाबले में सारा को 8-2 से के अंतर से हराया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.