नई दिल्ली, पीटीआइ। Vijender Singh Returns: भारतीय बॉक्सिंग स्टार और ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके विजेंदर सिंह जल्द मुक्केबाजी के रिंग में उतरने के लिए कमर कस चुके हैं। अमेरिकन प्रोफेशनल सर्किट में जीत से आगाज करने वाले विजेंदर सिंह 22 नवंबर को दुबई में रिंग में उतरेंगे। हालांकि, अभी विजेंदर सिंह का प्रतिद्वंदी कौन होगा इसका ऐलान नहीं हुआ है।

अजेय हैं विजेंदर

बता दें कि विजेंदर सिंह अभी तक अजेय हैं। उन्होंने 11-0 से ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है, जिसमें 8 नॉकआउट भी शामिल हैं। ऐसे में विजेंदर सिंह की नज़र अपने अजेय वाले रिकॉर्ड को बरकरार रखने पर होंगी। भारतीय दिग्गज मुक्केबाज के इस मुकाबले का आयोजन अमेरिका में भारतीय प्रमोटर टॉप रैंक के सहयोग से किया जा रहा है, जिसमें राउंड 10 बॉक्सिंग और एमटीके ग्लोबल का नाम शामिल है।

ट्रेनिंग कर रहे हैं विजेंदर

गौरतलब है कि राजीव गांधी खेल रत्न(खेल का सबसे बड़ा पुरस्कार) और पद्म श्री अवार्ड(देश का चौथा सबसे बड़ा नागरिक सम्मान) से सम्मानित विजेंदर सिंह ने जुलाई में अमेरिका में अपने डेब्यू मैच में माइकल स्नाइडर को टेक्नीकल नॉकआउट में बाहर किया था। सुपर मिडिलवेट के मुक्केबाज विजेंदर सिंह अभी मैनचेस्टर में ट्रेनर ली बीयर्ड के साथ अभ्यास कर रहे हैं। इस बात की जानकारी आयोजकों ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। 

बेस्ट वर्जन देखना चाहते हैं फैंस- विजेंदर

इस मुकाबले के बारे में विजेंदर सिंह ने कहा है, "यह मेरे लिये अपनी स्किल दिखाने और इस पेशे में सक्रिय बने रहने के लिये शानदार मौका है। मैं फॉर्म आने की तैयारी में हूं। फैंस विजेंदर सिंह का बेस्ट वर्जन देखना चाहते हैं, जब में दुबई में फाइट करूं। मैंने विश्व खिताब की अपनी कवायद जारी रखी है। जुलाई के अपने प्रदर्शन पर मुझे गर्व है लेकिन मैं लंबे समय  के बाद वापसी कर रहा हूं। ’’ राउंड 10 बॉक्सिंग दुबई का एकमात्र मुक्केबाजी क्लब है।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस