नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Tokyo Olympics 2020: जापान के टोक्यो में खेले जा रहे ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के छठे दिन यानी बुधवार 28 जुलाई के लिए कार्यक्रम काफी व्यस्त है, लेकिन बुधवार को पदक के लिए भारतीय खिलाड़ियों का एक भी मैच नहीं है और न ही कोई ऐसी प्रतियोगिता है, जो एक दिन में समाप्त होगी। ऐसे में बुधवार को भारत को पदक नहीं मिल सकता और इस तरह भारत छठे दिन का खेल भी एक ही पदक के साथ समाप्त करेगा। 

भारत के खिलाड़ियों और टीमों को बुधवार को तीरंदाजी, बैडमिंटन, हॉकी, रोइंग, सेलिंग और मुक्केबाजी के मुकाबले होने हैं। भारतीय लोग चाहेंगे कि बैडमिंटन में पीवी सिंधु और बी साई प्रणीत का जीत का सिलसिला जारी रहे, जबकि तीरंदाजी में दीपिका कुमारी से देशवासियों को उम्मीदें हैं। वहीं, भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ियों को भी टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। मुक्केबाज पूजा रानी भी आगे का सफर तय करने के लिए जीत दर्ज करना चाहेंगी। 

तीरंदाजी (व्यक्तिगत स्पर्धा):

खिलाड़ी :

तरुणदीप राय, सुबह 7:31 बजे से

प्रवीण जाधव, दोपहर 12:30 बजे से

दीपिका कुमारी, दोपहर 2:14 बजे से

--------------

बैडमिंटन :

महिला सिंगल्स, सुबह 7:30 बजे से

खिलाड़ी : पीवी सिंधू

पुरुष सिंगल्स, दोपहर 2:30 बजे से

खिलाड़ी : बी साई प्रणीत

---------------

हॉकी : महिला टीम, पूल-ए, सुबह 6:30 बजे से, बनाम ग्रेट ब्रिटेन

---------------

रोइंग : पुरुष लाइटवेट डबल्स स्कल्स सेमीफाइनल, सुबह 8:00 बजे से

खिलाड़ी : अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह

------

सेलिंग : पुरुष स्किफ 49ईआर रेस 1, सुबह 8:35 बजे से

खिलाड़ी : केसी गणपति और वरुण ठक्कर

-----------------

मुक्केबाजी : महिला, अंतिम-16, दोपहर 2:33 मिनट से

खिलाड़ी : पूजा रानी

--------------

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत अभी तक टोक्यो ओलंपिक में सिर्फ एक ही पदक जीत सका है। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने देश को रजत पदक दिलाया है। वहीं, जिन खिलाड़ियों से भारत को काफी ज्यादा उम्मीद थी, उन्होंने देशवासियों को निराश ही किया है। 

Edited By: Vikash Gaur