नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम के टोक्यो ओलंपिक में दूसरे दिन पदक की उम्मीद को युवा निशानेबाज ने बढ़ा दी है। सौरव चौधरी ने शानदार खेल दिखाते हुए 10 मीटर एयर पिस्टर के फाइनल में जगह पक्की की। शुरुआत में पिछड़ने के बाद इस खिलाड़ी ने एक के बाद के शानदार शॉट लगाते हुए टॉप पर रहते हुए फाइनल में जगह पक्की की।

सौरव ने दुनिया के तमाम धुरंधरों को पीछे करते हुए पहला स्थान हासिल किया। 586 अंकों के साथ तमाम निशानेबाजों को पीछे छोड़ते हुए इस निशानेबाज ने फाइनल में स्थान पक्की किया। भारत के एक और निशानेबाज अभिषेक वर्मा इस लिस्ट में पीछे रह गए। 17वें स्थान पर रहने वाले इस खिलाड़ी के फाइनल में खेलने की उम्मीद खत्म हो गई।

शानदार फॉर्म का परिचय देते हुए सौरव ने सभी छह सीरीज में 95 से ज्यादा स्कोर किए। इसमें से तीन में उनके स्कोर 98 मारे। पहली सीरीज में सौरव ने कुल 95 स्कोर किया तो दूसरी और तीसरी सीरीज में उन्होंने 98-98 स्कोर किया। चौथी सीरीज में उनका स्कोर 100 रहा जो इस पूरे मैच में सबसे ज्यादा था। किसी भी प्रतियोगी ने 100 के आंकड़े को नहीं छुआ। पांचवी सीरीज में सौरव ने 98 तो वहीं आखिरी में 97 का स्कोर करते हुए कुल 586 अंक हासिल किया।

 

Edited By: Viplove Kumar