नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु थाइलैंड ओपन से हारकर बाहर हो गई हैं। शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में उनको चीन की ओलंपिक चैंपियन चेन यु फेई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में सीधे भारतीय स्टार को 17-21, 16-21 से हार मिली। भारतीय टीम ने हाल ही में थामस कप जीत कर इतिहास रचा था इसके बाद भारतीय फैन यहां दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता से भी जीत की उम्मीद कर रहे थे।

सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले भारतीय स्टार को इस मुकाबले में सीधे गेम में हार मिली। पहले गेम में उन्होंने 17 अंक हासिल किए थे जबकि दूसरे गेम में वह 16 अंकों तक ही पहुंच पाई।सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी जापान की बैडमिंटन स्टार अकाने यामागुची के खिलाफ तीन गेम तक चले मुकाबले में कड़ी मेहनत के बाद जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। जापानी खिलाड़ी के खिलाफ सिंधु ने 51 मिनट में 21-15, 20-22, 21-13 से हराया था। 

टूर्नामेंट में छठी सीड सिंधु को यहां महज 43 मिनट में हारकर बाहर होना पड़ा। चेन के खिलाफ वैसे तो सिंधु इससे पहले हावी रही थी और उनके जीत का रिकार्ड 6-4 था लेकिन सेमीफाइनल में उनको हार का कारना पड़ा। सिंधु के मुकाबले चेन इस मुकाबले में ज्यादा आक्रामक नजर आई। इससे पहले 2019 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स में चेन ने सिंधु को हराया था।

सिंधु का यह सीजन मिला जुला रहा है उनको सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय और स्विस ओपन में जीत मिली थी। अब भारतीय स्टार 7 से 12 जून तक जकार्ता में होने वाले इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर में अपनी दावेदारी पेश करेंगी। भारतीय फैंस को उनसे यहां खिताबी जीत की उम्मीद रहेगी।

Edited By: Viplove Kumar