Move to Jagran APP

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: रेपेचेज दौर में रितु और नवजोत, कांस्य की उम्मीद कायम

पिछले साल एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली रितु ने यूक्रेन की इलोना प्रोकोपेवनिक को करीबी मुकाबले में 5-4 से हराकर शानदार शुरुआत की

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Wed, 24 Oct 2018 02:32 PM (IST)Updated: Wed, 24 Oct 2018 02:32 PM (IST)
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: रेपेचेज दौर में रितु और नवजोत, कांस्य की उम्मीद कायम
विश्व कुश्ती चैंपियनशिप: रेपेचेज दौर में रितु और नवजोत, कांस्य की उम्मीद कायम

बुडापेस्ट (हंगरी), प्रेट्र : रितु फोगाट और नवजोत कौर ने सिर्फ एक-एक मुकाबला जीता, लेकिन इसके बावजूद मंगलवार को यहां विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के रेपेचेज दौर में जगह बनाकर कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई हैं।रितु को अगर विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने की अपनी बड़ी बहनों गीता और बबीता की उपलब्धि की बराबरी करनी है तो उन्हें पहले बुल्गारिया की सोफिया रिस्तोवा और फिर जापान की अयाना गेमपेई को हराना होगा। 

loksabha election banner

 पिछले साल एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली रितु ने यूक्रेन की इलोना प्रोकोपेवनिक को करीबी मुकाबले में 5-4 से हराकर शानदार शुरुआत की, लेकिन इसके बाद क्वार्टर फाइनल में फिनलैंड की पेत्र मारित ओली के खिलाफ 2-6 से हार गई। पेत्र ने इसके बाद स्वर्ण पदक मुकाबले में जगह बनाई, जिससे रितु को 48 किग्रा में रेपेचेज दौर में चुनौती पेश करने का मौका मिला। 

नवजोत को 68 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक मुकाबले में जगह बनाने के लिए दो रेपेचेज मैच जीतने होंगे। उन्हें पहले युनसिल जैंग से भिड़ना होगा और अगर वह कोरियाई पहलवान को हराने में सफल रहती हैं तो उन्हें कनाडा की ओलीविया ग्रेस के खिलाफ खेलना होगा।

 ओलीविया को हराने पर नवजोत को कांस्य पदक के मुकाबले में अमेरिका की तमीरा मरियमा मेनसाह से भिड़ना होगा। नवजोत ने क्वालीफिकेशन दौर में चीनी ताइपे की वेन लिंग चेन को 4-2 से हराया, लेकिन प्री क्वार्टर फाइनल में फ्रांस की कोम्बा सेलेन फेंटा लोरोक के खिलाफ 0-4 से हार गई, जिन्होंने बाद में फाइनल में जगह बनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.