Move to Jagran APP

हांगकांग ओपन में सिंधू करेंगी भारत की अगुआई, श्रीकांत नहीं लेंगे हिस्सा

विश्व की नंबर 11 खिलाड़ी साइना नेहवाल को पहले दौर में डेनमार्क की मेट्टे पॉलसन से भिड़ना है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 21 Nov 2017 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 21 Nov 2017 11:04 AM (IST)
हांगकांग ओपन में सिंधू करेंगी भारत की अगुआई, श्रीकांत नहीं लेंगे हिस्सा
हांगकांग ओपन में सिंधू करेंगी भारत की अगुआई, श्रीकांत नहीं लेंगे हिस्सा

कोलून (हांगकांग)। एक महीने के अंदर पांच टूर्नामेंट खेलने वाली ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू हांगकांग ओपन में भारत की अगुआई करेंगी। टूर्नामेंट मंगलवार से शुरू होगा। ज्यादा टूर्नामेंट खेलने की वजह से सिंधू को अभ्यास के कम ही मौके मिले हैं। थकान की वजह से ही उनका आखिरी सप्ताह काफी कठिन रहा। चाइना ओपन में उनकी कोर्ट में गति भी धीमी देखने को मिली। वहीं उनके स्ट्रोक्स में भी पहले जैसी तीव्रता नहीं देखने को मिली। इसका नतीजा ये रहा कि सिंधू को चीन की गाओ फंगजी से हार का सामना करना पड़ा, जो चाइना ओपन के फाइनल तक पहुंची।

loksabha election banner

भारतीय खिलाड़ी सिंधू इस हार को भूलकर जल्द ही हांगकांग ओपन में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश करेंगी। हैदराबादी शटलर का मुकाबला 22 वर्षीय जापान की यामागुची से हो सकता है, अगर वह अपने पहले दो दौर के मुकाबलों में जीत दर्ज कर लेती हैं। यामागुची इस सत्र में शानदार खेल दिखा रही हैं और हाल ही में आयोजित हुए चाइना ओपन की विजेता हैं।

इस सीजन में चार खिताब जीत चुके और पांच फाइनल खेल चुके विश्व के नंबर दो खिलाड़ी के श्रीकांत हांगकांग ओपन में भी मांसपेशियों में खिचाव के कारण नहीं खेलेंगे। दूसरे भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो राष्ट्रीय चैंपियन साइना नेहवाल और एचएस प्रणय भी सिंधू की तरह सत्र का अंत दमदार प्रदर्शन के साथ करना चाहेंगे। विश्व के नंबर 10 खिलाड़ी प्रणय हांगकांग ओपन की शुरुआत हांगकांग के हू युन के खिलाफ उतरकर करेंगे।

वहीं विश्व की नंबर 11 खिलाड़ी साइना नेहवाल को पहले दौर में डेनमार्क की मेट्टे पॉलसन से भिड़ना है। अगर भारतीय खिलाड़ी साइना पहला दौर पार कर जाती हैं तो उनका रोमांचक मुकाबला विश्व की नंबर 10 खिलाड़ी चेन युफेई से हो सकता है, जिन्होंने पिछले माह डेनमार्क ओपन में सिंधू को पहले ही दौर में शिकस्त देकर बाहर कर दिया था।

चाइना सुपर सीरीज से बाहर होने का फैसला करने वाले पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी बी साई प्रणीत और पी कश्यप भी इस टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने उतरेंगे। बी साई प्रणीत का पहले दौर में मुकाबला कोरिया के सन वान हो से होगा। वहीं कश्यप चीनी ताइपे के कान चाओ यू के खिलाफ पहला मैच खेलेंगे। इसके अलावा सौरभ वर्मा इंडोनेशिया के टॉमी सुगीआटरे का सामना करेंगे।

डबल्स में भी भारत देगा टक्कर : राष्ट्रीय चैंपियन मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को पुरुष डबल्स में क्वालीफायर से गुजरना होगा। जबकि अजरुन एमआर और रामाचंद्रन श्लोक हांगकांग के ली कुइन होन और योंग शिंग चोई के खिलाफ क्वालीफाइंग दौर में उतरेंगे। अश्विनी पोनप्पा और एन. सिक्की रेड्डी चीन की हुआंग डोंगपिंग और ली वेनमेई के खिलाफ महिला डबल्स के पहले दौर में उतरेंगी। इसके अलावा प्रणव जेरी चोपड़ा ने नेशनल चैंपियनशिप में लगी चोट के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.