Move to Jagran APP

पीवी सिंधू ओलंपिक दिवस पर लाइव फिटनेस कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

पीवी सिंधू 23 जून को विश्व ओलंपिक दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले लाइव फिटनेस कार्यक्रम में दुनिया के शीर्ष 21 एथलीटों के साथ भाग लेंगी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 09:19 PM (IST)
पीवी सिंधू ओलंपिक दिवस पर लाइव फिटनेस कार्यक्रम में लेंगी हिस्सा

नई दिल्ली, प्रेट्र। विश्व चैंपियन और ओलंपिक रजत पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू 23 जून को विश्व ओलंपिक दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले लाइव फिटनेस कार्यक्रम में दुनिया के शीर्ष 21 एथलीटों के साथ भाग लेंगी। कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स की चैंपियन भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट भी इस समारोह का हिस्सा होंगी, जो दुनिया भर के 23 ओलंपिक खिलाडि़यों के साथ पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो में अपने विशेष वर्कआउट को दिखाएंगी।

loksabha election banner

इस वीडियो में खिलाड़ी अपने पसंदीदा वर्कआउट को दिखाएंगे, जो ओलंपिक चैनल पर उपलब्ध होगा। सिंधू दुनिया भर के उन एथलीटों में शामिल होंगी जिनके वर्कआउट का सीधा प्रसारण ओलंपिक के इंस्टाग्राम पेज पर किया जाएगा। सिंधू हैदराबाद के अपने घर पर ऑनलाइन माध्यम से इससे जुड़ेंगी। इसका प्रसारण अलग-अलग 20 समय क्षेत्र (टाइम जोन) में 11 बजे दिन में किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने कहा कि ओलंपिक दिवस 2020 में दुनिया भर में ओलंपियन, एथलीट और प्रशंसक दुनिया के सबसे बड़े 24 घंटे के डिजिटल वर्कआउट में सक्रिय दिखेंगे।

आइओसी ने कहा, 'कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में लागू लॉकडाउन और ओलंपिक के स्थगित होने के बाद 50 से अधिक देशों के लगभग 5000 ओलंपिक खिलाडि़यों ने 24.3 करोड़ दर्शकों के साथ अपने रोजाना के वर्कआउट को साझा किया जिसमें शरीर और मन में स्वस्थ रखने के तरीके के बारे में जानकारी साझा की।'

आइओसी अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा कि इस बार का ओलंपिक दिवस का कार्यक्रम हर बार से अलग होगा। उन्होंने कहा, 'आइए, हम स्थगित हुए टोक्यो ओलंपिक की तैयारी के लिए एकजुटता के साथ एक खेल की शक्ति का उपयोग करें। आपको बता दें कि इस साल कोरोना महामारी की वजह से कई खेल इवेंट को टालना पड़ा और इसकी भयावहता को देखते हुए टोक्यो ओलंपिक को भी स्थगित कर दिया गया। टोक्यो ओलंपिक अब अगले साल खेला जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.