Move to Jagran APP

कोरोना के डर के बीच ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलीं पीवी सिंधू

पीवी सिंधू को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटने का विकल्प दिया गया था लेकिन ओलंपिक रजत पदक विजेता ने कोविड 19 के बावजूद खेलने का फैसला किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 20 Mar 2020 08:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 Mar 2020 08:18 PM (IST)
कोरोना के डर के बीच ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलीं पीवी सिंधू
कोरोना के डर के बीच ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में खेलीं पीवी सिंधू

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत सरकार की यात्रा को लेकर लगाई गई पाबंदियों के बाद पीवी सिंधू को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटने का विकल्प दिया गया था लेकिन ओलंपिक रजत पदक विजेता ने कोविड 19 के बावजूद खेलने का फैसला किया। सरकार ने 11 मार्च को यात्रा संबंधी संशोधित परामर्श जारी किया था जिसके तहत अप्रैल तक सारे वीजा रद कर दिए गए थे। इसके साथ ही सभी भारतीयों को प्रभावित देशों से स्वदेश लौटने के लिए कहा गया था।

loksabha election banner

इंग्लैंड कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से है। सिंधू के पिता पीवी रमन्ना ने कहा कि 11 मार्च की रात को सरकार ने जब एडवाइजरी जारी की तो अगले दिन सुबह गोपी (पुलेला गोपीचंद) ने हमसे कहा कि मैच नहीं खेलते हैं और वापस जाते हैं, क्या ख्याल है। सिर्फ सिंधू, लक्ष्य सेन, सिक्की रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा दूसरे दौर में थे। हमने खेलने का फैसला किया। विमल ने भी कहा कि खेलते हैं, क्योंकि हम पहले से वहां थे और एक दिन और रुकने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला था।

साइना नेहवाल, पारुपल्ली कश्यप और बी साइ प्रणीत पहले दौर से बाहर हो चुके थे। लक्ष्य दूसरे दौर में हार गया जबकि सिंधू क्वार्टर फाइनल में हारी। रमन्ना ने कहा कि इंग्लैंड में कोई मास्क नहीं पहन रहा था लेकिन हमने पहने। हमने सारी एहतियात बरती और खाने के समय ही मास्क उतारते थे। हमने लगातार तुलसी के पत्तों का गर्म पानी पीया। उन्होंने कहा कि सिंधू और मैंने लौटने के बाद खुद को अलग कर लिया है। हम किसी से मिल नहीं रहे हैं। मेरी बड़ी बेटी घर के पास रहती है लेकिन हम उससे भी नहीं मिल रहे। सिंधू छत पर ही कसरत करती है और घर के पास जॉगिंग कर लेती है।

कोरोना वायरस के कारण मोनाको ग्रांप्रि रद

मोनाको। फॉर्मूला-वन की सबसे बड़ी रेसों में से एक मोनाको ग्रां प्रि को कोरोना वायरस के कारण रद कर दिया गया है। यह रेस 1955 से 21 से 24 मई के बीच होती आ रही है। डच और स्पेनिश ग्रां प्रि को पहले ही स्थगित कर दिया गया है, लेकिन ऑटोमोबाइल क्लब दे मोनाको (एसीएम) ने गुरुवार को कहा कि यह रेस भी रद कर दी गई है। डच ग्रांप्रि 1985 के बाद से पहली बार कैलेंडर में लौटी थी। यह रेस एक से तीन मई के बीच जांडवोर्ट में होनी थी इसके बाद स्पेनिश ग्रां प्रि होनी थी। एसीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण फ्रांस और इटली में बंद होने के कारण टीमों के हिस्सा लेने पर अनिश्चितता थी और इसलिए स्थिति सही नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि किसी भी स्थिति में यह संभव नहीं है कि साल के अंत में इस तरह के टूर्नामेंट्स को आयोजित किया जाए।

कोरोना का असर

- एनबीए टीम लास एंजेलिस लेकर्स ने अपने दो खिलाडि़यों के संक्रमित होने की पुष्टि की है। वहीं फिलाडेलफिया 76एर्स ने भी अपने तीन खिलाडि़यों के संक्रमित होने की पुष्टि की। वहीं बॉस्टन सेलटिक्स के मार्कस स्मार्ट संक्रमित पाए गए। 

-रीयल मैड्रिड के खिलाड़ी लुका जोविक ने स्वयं पृथक का नियम तोड़ने के लिए माफी मांगी। 

-दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल बॉडी कोनमेबोल ने फीफा से 2022 विश्व कप क्वालीफिकेशन स्थगित करने की मांग की। 

-जुवेंटस के स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन टीम को छोड़कर अर्जेटीना लौटे। 

-तुर्की की सुपर लीग कोरोना की वजह से रद। 

- मैनचेस्टर युनाइटेड अपने अस्थिर कर्मचारियों को वेतन देगी। 

- कई स्पेनिश क्लब ने दूसरों के लिए टेस्टिंग किट का इस्तेमाल करने से मना किया। 

- भारत के गोल्फर राशिद खान मार्शल आर्ट खेलकर समय बिता रहे। 

- पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर महेला जयवर्धने ने लोगों से घरों में रहने की अपील की। 

- मैनचेस्टर सिटी के फ्रेंच डिफेंडर आयेमेरिक लापोर्ते ने अपने साथियों से घरों में अभ्यास जारी रखने को कहा। 

- विश्व स्नूकर चैंपियनशिप कोरोना वायरस की वजह से स्थगित। 

- विश्व बैडमिंटन संघ ने पांच और टूर्नामेंट को रद करने का फैसला किया। 

- ला लीगा के कई क्लब ऑनलाइन टूर्नामेंट में भाग लेंगे। 

- भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कोच हरेंद्र सिंह एयर इंडिया के जनरल मैनेजर के रूप में दिल्ली में सरकार की मदद कर रहे। 

- तीन से पांच अप्रैल तक जयपुर में होने वाली भारतीय एथलेटिस संघ की बैठक स्थगित। 

-न्यूजीलैंड वॉरियर्स रग्बी लीग टीम ने खुद को ऑस्ट्रेलिया में ही रखने का फैसला किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.