Move to Jagran APP

डेनमार्क ओपन में सिंधू और श्रीकांत से देशवासियों को पदक की उम्मीद

पुरुष सिंगल्स में श्रीकांत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे जिन्होंने इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में खिताब जीता है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Tue, 17 Oct 2017 10:03 AM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2017 10:03 AM (IST)
डेनमार्क ओपन में सिंधू और श्रीकांत से देशवासियों को पदक की उम्मीद
डेनमार्क ओपन में सिंधू और श्रीकांत से देशवासियों को पदक की उम्मीद

ओडेंसे, एजेंसी। खिताब की प्रबल दावेदार पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत जापान ओपन से जल्दी बाहर होने का गम भुलाते हुए 7,50,000 डॉलर ईनामी राशि के सुपर सीरीज प्रीमियर में भारत को अच्छी शुरुआत देने के इरादे से उतरेंगे।

loksabha election banner

रियो ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता सिंधू इस सत्र में शानदार फॉर्म में रही हैं और इंडिया ओपन तथा कोरिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

सियोल में पिछले महीने व्यस्त कार्यक्रम के बाद वह जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ जापान ओपन के दूसरे दौर में हारने वाली दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधू तीन सप्ताह अभ्यास के बाद तरोताजा होकर आईं हैं। वह पहले दौर में दुनिया की 10वें नंबर की खिलाड़ी चीन की चेन युफेइ से खेलेंगी जिन्हें उन्होंने अगस्त में विश्व चैंपियनशिप में हराया था।

चीन की सातवीं वरीयता प्राप्त बिंगजियाओ सेमीफाइनल में सिंधू के सामने हो सकती है। उनका सिंधू के खिलाफ रिकॉर्ड 5-4 का है। चोटों से उबरकर साइना नेहवाल पिछले 16 महीने में पहली सुपर सीरिज जीतने के इरादे से यहां उतरेंगी। उन्होंने जून 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जिसके बाद वह घुटने की चोट का शिकार हो गईं। 

दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता लेकिन जापान ओपन के दूसरे दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गईं। यहां पहले दौर में वह मारिन से खेलेंगी। दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड 4-4 का है लेकिन पिछली बार साइना ने दुबई विश्व सुपर सीरीज 2015 में मारिन को हराया था। 

पुरुष सिंगल्स में श्रीकांत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे जिन्होंने इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में खिताब जीता है। दुनिया के आठवें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ग्लासगो विश्व चैंपियनशिप और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे। बुधवार को उनका सामना एक क्वालीफायर से होगा। बीसाइ प्रणीत और एचएस प्रणय ने भी सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। प्रणीत ने सिंगापुर में श्रीकांत को हराकर पहला सुपर सीरीज खिताब जीता। वहीं प्रणय ने अमेरिकी ओपन ग्रांप्री गोल्ड खिताब जीतने के अलावा इंडोनेशिया ओपन में मलेशिया के ली चोंग वेइ और चीन के चेन लोंग जैसे दिग्गजों को हराया। 

प्रणय और प्रणीत का सामना पहले दौर में क्रमश: डेनमार्क के एमिल होस्ट और हैंस क्रिस्टियन विटिंगुस से होगा। समीर वर्मा का सामना क्वालीफायर से होगा। पुरुष डबल्स में मनु अत्री-बी सुमीत रेड्डी और एस रांकी रेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी दौड़ में होगी। महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी पर पर नजरें होंगी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.