Move to Jagran APP

हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: पीवी सिंधू व एचएस प्रणय जीते, समीर वर्मा हुए बाहर

पीवी सिंधू ने 36 मिनट के भीतर दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी कोरिया की किम गा यून को 21-15 21-16 से हराकर महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 08:07 PM (IST)Updated: Wed, 13 Nov 2019 08:07 PM (IST)
हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: पीवी सिंधू व एचएस प्रणय जीते, समीर वर्मा हुए बाहर
हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट: पीवी सिंधू व एचएस प्रणय जीते, समीर वर्मा हुए बाहर

हांगकांग, प्रेट्र। Hong Kong open badminton tournament: विश्व चैंपियन पीवी सिंधू (PV Sindhu) और एचएस प्रणय ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में जीत के साथ आगाज किया लेकिन भारतीय स्टार साइना नेहवाल और समीर वर्मा पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए।

loksabha election banner

पिछले कुछ टूर्नामेंटों में पहले दौर से बाहर हुई सिंधू ने 36 मिनट के भीतर दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी कोरिया की किम गा यून को 21-15, 21-16 से हराकर महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में जगह बनाई। अब ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधू का सामना थाइलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से होगा। पुरुष सिंगल्स में प्रणय भी पहले दौर की बाधा पार करने में सफल रहे। उन्होंने चीन के हुआंग यु शियांग को 44 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 21-17 से हराया। वह अगले दौर में इंडोनेशिया के छठे वरीय जोनाथन क्रिस्टी से भिड़ेंगे। वहीं आठवीं वरीय साइना पिछले छह टूर्नामेंटों में पांचवीं बार पहले दौर में हार गईं।

इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स का खिताब जीतने वालीं साइना को चीन की केइ यान यान ने लगातार दूसरी बार 21-13, 22-20 से हराया। पिछले सप्ताह वह चीन ओपन में केइ से हारी थीं। दुनिया के 16वें नंबर के खिलाड़ी समीर 54 मिनट तक चले मुकाबले में चीनी ताइपे के वांग जू वेइ से 11-21, 21-13, 8-21 से हार गए। यह पहले दौर में उनकी लगातार तीसरी हार है। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की महिला जोड़ी भी पहले दौर में आगे बढ़ने में नाकाम रही। भारतीय जोड़ी को माइकेन फ्रूररगार्ड और सारा थिगेसन की डेनर्माक की जोड़ी के खिलाफ 13-21, 12-21 से हार झेलनी पड़ी।

पीबीएल-5 का आगाज 20 जनवरी से

विश्व चैंपियन पीवी सिंधू सहित बैडमिंटन की दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी 20 जनवरी से शुरू होने वाली आठ टीमों की प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें चरण में शिरकत करेंगे। नौ फरवरी को समाप्त होने वाले आगामी सत्र का आयोजन इस बार चेन्नई, दिल्ली, लखनऊ और बेंगलुरु में किया जाएगा। किदांबी श्रीकांत की अगुआई वाली बेंगलुरु रैपटर्स ने पिछले चरण में ट्रॉफी अपने नाम की थी। पिछले अन्य विजेताओं में हैदराबाद हंटर्स, चेन्नई स्मैशर्स, दिल्ली डैशर्स और हैदराबाद हॉटशॉट्स शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.