Move to Jagran APP

पीएसजी की जीत में नेमार और एड्रियन ने दागे शानदार गोल मिला सेमीफाइनल का टिकट

पीएसजी इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शीर्ष स्कोरर एडिनसन कवानी के बिना मैदान पर उतरी थी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 12 Jan 2018 04:14 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jan 2018 04:21 PM (IST)
पीएसजी की जीत में नेमार और एड्रियन ने दागे शानदार गोल मिला सेमीफाइनल का टिकट
पीएसजी की जीत में नेमार और एड्रियन ने दागे शानदार गोल मिला सेमीफाइनल का टिकट

पेरिस, एएफपी। चार बार की चैंपियन पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने एमियेंज को 2-0 से हराकर फ्रेंच लीग कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई। पीएसजी की इस जीत में नेमार (53वां मिनट) और एड्रियन रेबियोट (78वां मिनट) ने शानदार गोल दागे।

loksabha election banner

पीएसजी इस क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शीर्ष स्कोरर एडिनसन कवानी के बिना मैदान पर उतरी थी। दोनों टीमें मैच की शुरुआत से एक-दूसरे की ताकत का अंदाजा लगाती रहीं, लेकिन एमियेंज की उम्मीदों को तब झटका लगा जब उसके अच्छे गोलकीपर रेगिस गुर्टनर को 34वें मिनट में फाउल के कारण मैदान से जाना पड़ा। इसके बाद एमियेंज को दस खिलाडि़यों के साथ खेलना पड़ा। हालांकि, पीएसजी पहले हाफ में इसका फायदा नहीं उठा पाई और पहला हाफ गोलरहित रहा।

दूसरे हाफ में पीएसजी की टीम आक्रामक होकर खेली और दो गोल दागे। नेमार ने 53वें मिनट में पेनाल्टी पर शानदार गोल दागकर टीम का खाता खोला। उनका यह इस सत्र का 20वां गोल था। एड्रियन ने 78वें मिनट में एंजेल डि मारिया के कॉर्नर से मिली गेंद को हेडर के जरिये जाल में अटकाकर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। इसके बाद एमियेंज वापसी की कोशिश करती रही, लेकिन गोल दागने में सफल नहीं हो पाई।

अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में इसहाक मेबेंजा (86वें मिनट) के गोल की मदद से मोंटपेलियर ने एंजेर्स को 1-0 से हराया, जबकि एड्रियन हुनु के गोलों के दम पर रेंनेस ने तौलोसे की टीम को 4-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। पीएसजी की टीम अब रेंनेस रवाना होगी जहां उसका सामना अंतिम चार में रेंनेस से होगा। अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में मोनाको घरेलू मैदान पर मोंटपेलियर का सामना करेगी।

नेमार के जश्न का नया अंदाज

ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के नेमार ने गोल करने के बाद अपने जश्न का अंदाज कुछ नए तरीके से मनाया। एमियेंज के खिलाफ 53वें मिनट में गोल दागने के बाद वह अपने जूते को निकालकर अपने माथे पर रखकर जश्न मनाने हुए नजर आए। इसके बाद मैदान पर मौजूदा दर्शक भी उनके इस अनोखे अंदाज से हैरान रह गए। हालांकि, नेमार ने अपने जश्न के अंदाज को अपने उन प्रशंसकों को समर्पित किया जो बार में बीयर के गिलास अपने माथे पर रखकर अपनी खुशी का इजहार करते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.