बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। अपने डिफेंस के लचर प्रदर्शन के कारण तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स को वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन में शुक्रवार को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। लीग के 53वें और अपने नौवें मैच में पहले सीजन के चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने पटना को 38-28 से हराया। यह इस सीजन में जयपुर की चौथी जीत है। इस जीत ने जयपुर को 12 टीमों की अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। पटना हालांकि पहले स्थान पर ही हैं। जयपुर के लिए दीपक हुड्डा ने सुपर-10 पूरा किया जबकि अर्जुन देसवाल ने नौ अंक लिए। जयपुर के डिफेंस ने भी 9 अंक लिए लेकिन पटना का डिफेंस सिर्फ चार अंक ले सका। पटना के लिए मोनू गोयत ने सात जबकि कप्तान प्रशांत राय ने छह अंक लिए।

अर्जुन देसवाल की मैच की पहली रेड खाली गई लेकिन मोनू गोयत ने हालांकि पटना के लिए पहली ही रेड पर दो अंक लिए। दोनों टीमों के रेडर लगातार अंक ले रहे थे। छह मिनट के बाद स्कोर 5-5 था। अब तक किसी भी टीम के डिफेंस को सफलता नहीं मिली थी। मैच की पहली डू ओर डाई रेड पटना के खाते में आई। सचिन तंवर गए औऱ वह डैश हुए। डिफेंस ने आखिरकार 10वें मिनट में अपना खाता खोला। स्कोर 7-7 की बराबरी पर था। मोनू को 14वें मिनट में डैश कर जयपुर ने 9-9 की बराबरी की। इसके बाद नवीन और दीपक ने रेड पर अंक लेकर जयपुर को 2 अंक से आगे कर दिया।

पटना के लिए सुपर टैकल आन था। दीपक जयपुर के लिए डू ओर डाई रेड पर गए और नीरज को बाहर किया। फिर जयपुर ने पटना को पहली बार ऑल आउट कर 16-12 की लीड ले ली। ऑलइन के बाद देसवाल ने अपनी पहली ही रेड पर दो अंक लेकर लीड 6 की कर दी और इसी के साथ पहला हाफ समाप्त हुआ। ब्रेक क बाद दो अंक लेकर जयपुर ने पटना को एक बार फिर सुपर टैकल की स्थिति में डाल दिया। सचिन ने हालांकि अगली रेड पर बिजली जैसी तेजी पर दो डिफेंडर्स को बाहर कर ऑलआउट टाला। स्कोर 15-20 था। देसवाल अब डू ओर डाई रेड पर थे। देसवाल ने शादलू को टो टच पर बाहर किया।

प्रशांत की अगली रेड पटना के लिए दो अंक लेकर आई। फासला घटकर चार का रह गया था। पवन टीआर ने हालांकि सचिन को लपक लीड फिर छह की कर दी। पटना डू ओर डाई पर खेल रहे थे। देसवाल गए लेकिन डैश कर दिए गए। मोनू की अगली रेड पर दोनों टीमों को नाटकीय ढंग घटनाक्रम में 2-2 अंक मिले। स्कोर 25-20 था। जयपुर के लिए सुपर टैकल आन था। सचिन का रेड खाली गया। एक रेड खाली जाने के बाद दीपक ने डू ओर डाई पर शादलू को बाहर किया। दूसरी ओर, जयपुर के डिफेंस ने पटना के कप्तान को लपक लिया। स्कोर 27-20 हो गया था। मैच में एक बार फिर नाटकीय घटना हुई और एक बार फिर दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले।

मोनू ने अगली रेड पर एक अंक लिया लेकिन दूसरी रेड पर लपके गए। स्कोर 30-23 से जयपुर के हक में था। उसकी अगली रेड डू ओर डाई थी। देसवाल आए और सुपर टैकल की स्थिति में दो अंक लेकर गए। फिर जयपुर ने पटना को ऑल आउट कर 11 अंक की लीड ली, जिसे छू पाना पटना के लिए लगभग नामुमकिन था।

 

Edited By: Viplove Kumar