Move to Jagran APP

PKL-8 : कप्तान कंडोला ने हरियाणा को हार से बचाया, यूपी से खेला टाई

यह दोनों टीमों का नौवां मैच था। दोनों ने इस सीजन का 10वां टाई खेला। जीत के मुहाने पर खड़े यूपी को टाई के लिए बाध्य करने में हरियाणा के कप्तान विकाश कंडोला (17 अंक) का सबसे बड़ा हाथ है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 11:11 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 11:11 PM (IST)
PKL-8 : कप्तान कंडोला ने हरियाणा को हार से बचाया, यूपी से खेला टाई
Haryana Steelers vs UP Yoddha Game Ends in a Tie

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। खेल खत्म होने से पांच मिनट पहले तक यूपी योद्धा को आठ अंकों की लीड मिली हुई थी लेकिन वह उसे बचा नहीं सकी और शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 49वें मैच में बुधवार को हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ 36-36 से टाई खेलने पर मजबूर हुई।

loksabha election banner

यह दोनों टीमों का नौवां मैच था। दोनों ने इस सीजन का 10वां टाई खेला। जीत के मुहाने पर खड़े यूपी को टाई के लिए बाध्य करने में हरियाणा के कप्तान विकाश कंडोला (17 अंक) का सबसे बड़ा हाथ है। अंतिम मिनटों में जब हरियाणा को लीड मिली थी तब सुरेंदर गिल (14 अंक) ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ यूपी को लीड दिलाई थी लेकिन तमाम उठापटक के बाद यूपी की टीम अंक बांटने पर राजी हुई।

पांच डिफेंडरों के साथ मैच में उतरी हरियाणा ने एक समय 4-1 की लीड ले रखी थी। पहली ही रेड पर लपके गए परदीप ने वापसी पर मल्टी प्वाइंट रेड के साथ स्कोर 4-4 कर दिया। हरियाणा के कप्तान विकाश कंडोला ने अगली रेड पर एक अंक लिया और फिर परदीप ने डू ओर डाई रेड पर अंक ले स्कोर 5-5 कर दिया। इसके बाद यूपी ने एक टैकल प्वाइंट लिया और अब हरियाणा के लिए सुपर टैकल आन था।

परदीप ने अपने छठे औऱ सातवें रेड पर एक-एक अंक लेकर लौटे। फिर मीतू को लपक यूपी ने हरियाणा को ऑल आउट कर दिया। यूपी को 11-7 की लीड मिल गई थी। हरियाणा ने इसके बाद तीन अंक लेकर स्कोर 10-12 किया। दो रेड पर दो प्वाइंट लेने वाले मीतू इस बार डू ओर डाई रेड पर आउट हुए। स्कोर 14-10 हो गया था।

हरियाणा के डिफेंस में डू ओर डाई रेड पर परदीप को लपक लिया। वह दूसरी बार लपके गए। पहले हाफ की अंतिम रेड पर अंकित ने शानदार एंकल होल्ड कर स्कोर 13-14 कर दिया। हरियाणा ने पांच डिफेंडरों ने छह अंक लिए हैं लेकिन उन्होंने परदीप को छह अंक दिए भी हैं। रेडिंग में हरियाणा को अब तक 9 के मुकाबले सात अंक ही मिले हैं।

ब्रेक के बाद बेहतरीन टो टच पर अंक लेकर मीतू ने स्कोर 14-14 कर दिया। यूपी के लिए अब सुपर टैकल आन था। डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर गिल ने परदीप को रिवाइव किया। यूपी के मोहम्मद तागाली डू ओर डाई रेड पर लपके गए। अगली डू ओर डाई रेड मीतू की थी और यूपी के डिफेंस ने उन्हें लपक लिया।

यूपी की अगली रेड डू ओर डाई थी और गिल डुबकी मारकर निकल गए। स्कोर 18-15 हो गया था। यूपी के डिफेंस ने अगली डु ओर डाई रेड पर जयदीप को आउट कर स्कोर 19-15 कर दिया लेकिन अगली रेड पर सुरेंदर नाडा ने परदीप को सुपर टैकल कर स्कोर 19-19 कर दिया। गिल ने अपनी सुपर रेड के साथ यूपी को तीन अंक की लीड दिला दी।

इसके बाद यूपी ने हरियाणा को दूसरी बार ऑल आउट कर 26-20 की लीड ले ली। श्रीकांत जाधव ने अपनी अगली रेड पर दो अंक लेकर यूपी को 29-20 से आगे किया। खेल में पांच मिनट बचे थे और स्कोर यूपी के पक्ष में 30-22 था। हरियाणा के रेडरों ने दो अंक लेकर स्कोर 24-30 कर दिया। गिल डू ओर डाई रेड पर गए लेकिन लपक लिए गए। नाडा ने उन्हें लपका और हाई-5 पूरा किया।

फिर विकास ने एक अंक दिलाया और स्कोर 26-31 कर दिया। जाधव ने अगली रेड पर टच प्वाइंट लिया। यूपी के लिए सुपर टैकल आन था लेकिन कंडोला ने सुपर रेड पर ऑल आउट कर हरियाणा की वापसी कराई। कंडोला के सुपर-10 के साथ स्कोर 31-32 हो गया था। गिल की अगली रेड खाली गई। विकास ने दो अंक के साथ हरियाणा को लीड दिला दी।

गिल ने अपनी अगली रेड पर डुबकी लगाकर यूपी को आगे कर दिया। विकास ने स्कोर 34-34 कर दिया। गिल की अगली रेड पर हरियाणा के डिफेंस ने गलती की और दो अंक दे दिए। स्कोर 36-34 था। विकास ने बोनस के साथ एक और अंक लेकर स्कोर फिर बराबर कर दिया। आखिरी रेड यूपी की थी। गिल आए थे लेकिन वह सेफ खेलकर चले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.