बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। पुनरी पल्टन ने अपने आलराउंड प्रदर्शन की बदौलत शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड होटल एवं कन्वेंशन सेंटर जारी वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के 43वें मुकाबले में रविवार को मौजूदा चैम्पियन बंगाल वॉरियर्स को 39-27 के अंतर से हरा दिया। दोनों टीमों का यह आठवां मैच था। बंगाल की यह पांचवीं हार है। पल्टन की यह तीसरी जीत है और अब यह टीम 12 टीमों की अंक तालिका में नौवें वें स्थान पर पहुंच गई है। बंगाल 12 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर ही कायम हैं।

पल्टन के लिए असलम इनामदार ने कुल 17 अंक जुटाए जबकि मनिंदर ने बंगाल के लिए -13 अंक लिए लेकिन बंगाल को अपने डिफेंडर्स के कारण हार को मजबूर होना पड़ा, जो इस मैच में सिर्फ दो अंक ले सकी और वह भी पहले हाफ में आया। पल्टन ने दूसरी ओर 13 टैकल प्वाइंट लेकर अपनी टीम की जीत में योगदान दिया। पहला हाफ पूरी तरह पुनेरी पल्टन के नाम रहा। उसने दो सुपर टैकल कर ना सिर्फ अपना ऑलआउट टाला बल्कि एक बार बंगाल को आलआउट भी किया। रेड में तो दोनों टीमें लगभग बराबरी पर रहीं लेकिन डिफेंस में बंगाल ने निराश किया। बंगाल के डिफेंडरों ने पहले हाफ में 9 के मुकाबले सिर्फ दो अंक लिए।

मैच की शुरुआत में मनिंदर ने सुपर रेड के साथ बंगाल को 5-2 से आगे कर दिया था। पल्टन ऑल आउट की कगार पर थे। मैट पर सिर्फ विशाल भारद्वाज और नितिन तोमर थे। इन दोनों ने मोहम्मद नबीबक्श को सुपर टैकल कर स्कोर 5-5 कर दिया। फिर पल्टन ने अगली रेड पर मनिंदर को सुपर टैकल कर 7-5 की लीड ले ली। बंगाल ने हालांकि इसके बाद एक सुपर टैकल कर स्कोर 7-9 कर दिया पल्टन का डिफेंस शानदार खेल रहा था। साथ ही उसके रेडर भी बेहतरीन फार्म में नजर आ रहे थे। यही कारण था कि पल्टन ने अपने जोश और आत्मविश्वास के दम पर बंगाल को ऑल आउट कर 15-8 की लीड ले ली।

ऑल आउट करने के बाद भी पल्टन नहीं रुके। उनकी लीड 19-8 की हो गई थी। असलम लगातार अंक ले रहे थे। जल्द ही बंगाल ने दो अंक लेकर स्कोर 10-20 कर दिया। बंगाल के लिए सुपर टैकल आन था। पहले हाफ के अंत में स्कोर 20-11 से पल्टन के नाम रहा। ब्रेक के बाद पल्टन ने बंगाल को दूसरी बार आलआउट किया और 25-13 की लीड ले ली। असलम ने दो लगातार अंक लिए जबकि मनिंदर ने मल्टी प्वाइंट रेड के साथ अपने करियर का 39वां सुपर-10 पूरा करते हुए स्कोर 17-27 कर दिया। इसी बीच असलम ने भी अपना पहला सुपर-10 पूरा किया।

पल्टन अपनी लीड नहीं गंवाना चाह रहे थे। वे डू ओर डाई पर खेलना चाह रहे थे। बंगाल की अगली डू ओर डाई रेड पर आकाश पिकलमुंडे ने दो अंक लिए और स्कोर 19-28 कर दिया। अब असलम डू ओर डाई रेड पर थे। वह अंक लेकर गए। 10 मिनट बाकी थे और पल्टन को 11 अंक की लीड मिली हुई थी। 12वें मिनट में बंगाल के दो खिलाड़ी एक साथ रेड पर चले गए। पल्टन को एक टेक्निकल प्वाइंट मिला। हालांकि मनिंदर ने अगली रेड पर एक अंक लेकर स्कोर 20-31 कर दिया लेकिन असलम ने डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर स्कोर 33-20 कर दिया।

मनिंदर की अगली रेड ने बंगाल को दो अंक दिलाए। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था। नबीबक्श रेड पर थे औऱ नितिन ने सुपर टैकल कर स्कोर 35-22 कर दिया। यह इस मैच में पल्टन का तीसरा सुपर टैकल है। पल्टन ने उसे बचाया और फिर असलम ने अपनी डू ओर डाई रेड पर दो अंक लेकर ऑलआउट टाल दिया। मनिंदर अहम मुकाम पर लपके गए लेकिन असलम ने डू ओर डाई पर अंक लेकर स्कोर 39-23 कर दिया। इसके बाद बंगाल ने चार अंक और लिए लेकिन वह जीत से काफी दूर रह गए। इस तरह पल्टन ने पीकेएल इतिहास में सातवीं बार बंगाल को हराया।

 

Edited By: Viplove Kumar