Move to Jagran APP

PKL-8 : पटना को मिली आखिरी रेड पर जीत, टाइटंस को करना होगा इंतजार

चैम्पियन पटना पाइरेट्ड ने शेराटन ग्रैंड व्हाइटफील्ड में जारी लीग के आठवें सीजन के 31वें मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 31-30 के अंतर से हरा दिया। यह पटना की लगातार तीसरी और कुल चौथी जीत है जबकि टाइटंस को तीसरी हार मिली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 10:51 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 10:51 PM (IST)
Pro Kabaddi League 2021 Patna Pirates Beat Telugu Titans

बेंगलुरू, आनलाइन डेस्क। मैच की आखिरी रेड पर हासिल एक अंक की बदौलत तीन बार के चैम्पियन पटना पाइरेट्ड ने शेराटन ग्रैंड, व्हाइटफील्ड में जारी लीग के आठवें सीजन के 31वें मुकाबले में तेलुगू टाइटंस को 31-30 के अंतर से हरा दिया। यह पटना की लगातार तीसरी और कुल चौथी जीत है जबकि टाइटंस को तीसरी हार मिली है। यह एकमात्र टीम है, जिसका जीत का खाता अब तक नहीं खुल सका है।

loksabha election banner

पटना ने इस मैच में लगातार लीड ले रखी थी लेकिन टाइटंस ने वापसी करते हुए सीजन की पहली जीत का प्रयास किया लेकिन वह नाकाम रही। पटना की टीम इस जीत के साथ 12 टीमों की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है जबकि टाइटंस 11वें स्थान पर हैं। पटना के लिए डिफेंडर नीरज ने शानदार खेल दिखाते हुए चार अंक बटोरे। स्टार रेड मोनु गोयत (7) सबसे सफल रेडर रहे जबकि सचिन तंवर (6) ने उनका बखूबी साथ दिया। दूसरी ओर सिद्धार्थ देसाई की गैरमौजूदगी में अंकित बेनीवाल (10 अंक) ने बेहतरीन खेल दिखाया लेकिन वह अपनी टीम की जीत का खाता नहीं खोल सके।

देसाई की एबसेंस के बावजूद टाइटंस ने शुरुआती चार मिनट में 4-2 की लीड ले ली थी। राकेश गौड़ा लगातार अंक ले रहे थे लेकिन डिफेंस सुस्त था। प्रशांत राय ने पटना की पहली डू ओर डाई रेड पर तीन अंक लिए और पटना को 5-4 से आगे कर दिया। पटना ने अपने आलराउंड खेल की बदौलत 10वें मिनट में टाइटंस को आलआउट कर 12-7 की लीड ले ली। पटना ने इसके बाद लगातार दो अंक स्कोर 14-7 कर दिया। टाइटंस के डिफेंस ने अपना हाथ खोला और 13 मिनट के बाद मोनू गोयत को लपक कर पहली सफलता हासिल की। उधर, पटना की रेडिंग यूनिट और डिफेंस लगातार अच्छा खेल रहा था। स्कोर 16-8 हो गया था।

अब टाइटंस के सामने खुद को दूसरी बार आलआउट से बचाए रखने और साथ ही लीड को भी कम करने की चुनौती थी। इसी बीच, कप्तान रोहित कुमार ने रेड में अपना दूसरा अंक लिया। अगली रेड पर मोनू लाबी में गए और टाइटंस को अंक दिया लेकिन अंकित को लपक कर पटना के डिफेंस ने इसकी भऱपाई की। पटना ने 19वें मिनट में 18-12 की लीड ले रखी थी। इसी बीच, टाइटंस ने सचिन को आउट कर 13वां अंक लिया। हाफ टाइम तक स्कोर पटना के पक्ष में 18-13 था।

ब्रेक के बाद रितुराज गुरावी ने सब्सीट्यूट गुनाम को लपक अपनी तीसरी सफलता हासिल की। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। बेनीवाल डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन वह सुपर टैकल कर दिए गए। पटना ने 20-14 की लीड ले ली। सचिन डू ओर डाई रेड पर थे लेकिन टाइटंस के डिफेंस ने उन्हें लपक लिया। बोनस के लिए पटना ने रिव्यू लिया लेकिन उसे नकार दिया गया। सुपर टैकल फिर आन था। बेनीवाल ने सुनील को बाहर किया। बेनीवाल ने पटना को आलआउट कर लीड एक अंक की कर दी।

मोनू ने अगली रेड पर रोहित को आउट किया औऱ गौड़ा सेल्फ आउट हुए। पटना की लीड तीन की हो गई थी। सुरेंदर ने सचिन को डैश किया लेकिन वह भी लाबी से बाहर चले गए। दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला। तीन की लीड अभी भी बनी हुई थी लेकिन पटना के डिफेंस ने बेनीवाल के खिलाफ गलती की और सुपर रेड के साथ स्कोर 24-24 कर दिया। सात मिनट बाकी थे और मोनू ने दो अंक दिलाकर लीड 2 की कर दी थी। बेनीवाल अब डू ओर डाई रेड पर थे। वह अंक लेकर गए। 5 मिनट बाकी हैं और स्कोर डिफरेंस सिर्फ 1 का है।

पटना के लिए सुपर टैकल आन था। बेनीवाल रेड पर थे लेकिन वह लपक लिए गए। पटना की लीज तीन अंकों की हो गई थी। सचिन पटना की डू ओर डाई रेड पर थे और रोहित को आउट कर लीड 4 की कर दी। रेफरी ने इस बीच पटना के कोच राम मेहर सिंह को दो मिनट के लिए सस्पेंड कर दिया। टाइटंस चूके नहीं थे। गौड़ा अंक लेकर आए। मोनू और बेनीवाल खाली गए। अगली रेड सचिन की थी। टाइटंस के डिफेंस ने गलती की। लीड फिर चार की हो गई। अगली रेड पर बेनीवाल ने एक अंक लिया।

एक मिनट बचे थे। मोनू समय काटकर चले गए। अब बेनीवाल आए और एक अंक लिया। स्कोर 28-30 था। मोनू रेड पर थे औऱ रितुराज ने उन्हें लपक लिया। स्कोर 29-30 हो गया था। बेनीवाल ने सुपर-10 के साथ स्कोर 30-30 कर दिया। आखिरी रेड पर संदीप कंडोला की गलती पर सचिन को एक अंक मिला और पटना ने जीत की हैट्रिक पूरी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.