Move to Jagran APP

PM नरेंद्र मोदी के लिए 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का उद्घाटन करना मुश्किल, ये है कारण

Khelo India youth Games 2020 10 जनवरी से गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 की शुरुआत होने जा रही है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Jan 2020 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jan 2020 02:14 PM (IST)
PM नरेंद्र मोदी के लिए 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का उद्घाटन करना मुश्किल, ये है कारण
PM नरेंद्र मोदी के लिए 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' का उद्घाटन करना मुश्किल, ये है कारण

गुवाहाटी, पीटीआइ। यहां 10 जनवरी से खेलू इंडिया यूथ गेम्स 2020 का आगाज होने जा रहा है, जिसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना था, लेकिन मौजूदा हालातों को देखते हुए गुवाहाटी में 10 जनवरी को तीसरे खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन पीएम मोदी द्वारा कराए जाने की संभावना नहीं है। पीएम मोदी के उद्घाटन कार्यक्रम के विषय में असम बीजेपी को अब तक कोई सूचना नहीं मिली है।

loksabha election banner

बीजेपी की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने बुधवार को कहा, "खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन करने के लिए मोदी को आमंत्रित करने के वास्ते प्रधानमंत्री कार्यालय को एक निमंत्रण भेजा गया था।" उनसे पूछा गया था कि क्या मोदी ने असम की अपनी यात्रा रद कर दी है, जिस पर गोस्वामी ने कहा, "इस तरह की कोई बातचीत नहीं हुई कि प्रधानमंत्री खेलो इंडिया का उद्घाटन करने के लिए गुवाहाटी आ रहे हैं। प्रधानमंत्री को निमंत्रण भेजना एक औपचारिकता है। हमें प्रधानमंत्री कार्यालय से अपने निमंत्रण को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है।"

असम में हुआ सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

गौरतलब है कि असम में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ काफी प्रदर्शन हुए हैं। विभिन्न संगठनों ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री उद्घाटन समारोह में आते हैं तो वे अपने प्रदर्शन को तेज कर देंगे। मीडिया में इस तरह अटकलें थी कि क्या मोदी गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन करने आएंगे या नहीं और क्या उन्होंने सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों की वजह से अपनी यात्रा को रद कर दिया है।

रंगारंग होगा उद्घाटन समारोह

रंगारंग उद्घाटन समारोह के साथ यहां यूथ गेम्स का आगाज होगा जिसमें 37 राच्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 6800 खिलाड़ी 20 खेलों में हिस्सा लेंगे। केंद्रीय खेल मंत्री किरन रिजिजू और असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल शुक्रवार को यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम में होने वाले उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहेंगे। कई स्टार खिलाड़ी इस मौके पर उपस्थित रहेंगे जिनमें फर्राटा धाविका हिमा दास भी शामिल हैं। सोनोवाल ने कहा, "यूथ गेम्स से भारत में खेल क्रांति की शुरुआत हुई है और हमें इस पर गर्व है कि इस बार इन खेलों का आयोजन असम में किया जा रहा है। मैं खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.