Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी ने की नीरज चोपड़ा का तारीफ, बोले- सफलता आपके सिर पर नहीं चढ़ती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 अगस्त को देश के ओलिंपिक खिलाड़ियों से बात की। इस दौरान उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की तारीफ की और कुछ बातें भी इस दौरान पीएम मोदी ने की।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 10:44 AM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 10:44 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी ने की नीरज चोपड़ा का तारीफ, बोले- सफलता आपके सिर पर नहीं चढ़ती
नीरज चोपड़ा से बात करते पीएम नरेंद्र मोदी (फोटो पीआईबी)

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा की सराहना की। टोक्यो ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने अपने लचीलेपन और आत्मविश्वास के दम पर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक में इतिहास रचा था, क्योंकि वह ओलिंपिक में ट्रैक और फील्ड में स्वर्ण जीतने वाले देश के पहले खिलाड़ी बने। उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक के लिए 87.58 मीटर भाला फेंक था और गोल्ड मेडल अपने नाम किया था।

loksabha election banner

भारतीय टोक्यो ओलिंपिक दल सोमवार को उनके साथ नाश्ता करने के लिए पीएम मोदी के 7, लोक कल्याण मार्ग आवास पर गया था। गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए पीएम मोदी ने स्टार एथलीट की सराहना की और कहा, "जब आपने अपने दूसरे प्रयास में भाला फेंका, तो आपने तुरंत जश्न मनाया, यह केवल बहुत आत्मविश्वास के बल पर आ सकता है।" इस पर नीरज ने जवाब दिया, ''सर आत्मविश्वास ट्रेनिंग से आता है, मेरी ट्रेनिंग अच्छी थी इसलिए मैं दूसरी बार भाला फेंकते ही कॉन्फिडेंट हो गया था।''

उन्होंने आगे कहा, "हमारा खेल हमारे विरोधियों पर भी निर्भर करता है, लेकिन हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। हमें खुद पर ध्यान देने की जरूरत है।" वहीं, पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों को नीरज चोपड़ा की एक सीख भी दी और कहा, "मैंने देखा है कि सफलता आपके सिर पर नहीं चढ़ती और हार आपके दिमाग में नहीं रहती।" पीएम मोदी ने रविवार को अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में भारतीय ओलिंपिक एथलीटों की सराहना की और कहा कि देश को देश को गौरवान्वित करने के लिए उन पर गर्व है और उनकी उपलब्धि ने आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.