चेन्नई, विशाल श्रेष्ठ। प्रदीप नरवाल को 'कबड्डी किंग' क्यों कहा जाता है, इसे उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया। प्रदीप के एक के बाद एक शानदार रेड के बल पर पटना पाइरेट्स ने गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में अपने दूसरे मैच में यूपी योद्धा को 43-41 अंकों से हरा दिया। कांटे के इस मुकाबले में आखिरी रेड में यूपी के रेडर श्रीकांत जाधव को टैकल करके पटना ने सत्र में अपनी पहली जीत दर्ज की। 

जीत के नायक पटना के कप्तान प्रदीप ने रेड करके 16 अंक बटोरे। यह इस सत्र का उनका दूसरा सुपर 10 भी है। पहले मैच में फ्लॉप रहे दीपक नरवाल ने उनका अच्छा साथ देते हुए सात अंक अर्जित किए। यूपी की तरफ से श्रीकांत जाधव ने भी शानदार खेल दिखाते हुए 12 और कप्तान रिशांक देवाडिगा ने आठ अंक हासिल किए, लेकिन आखिर में वे बेकार चले गए। 

पटना पाइरेट्स की पीकेएल-6 में यह पहली और यूपी योद्धा के खिलाफ कुल दूसरी जीत है। पहले मैच में उसे तमिल थलाइवास के हाथों 42-26 अंकों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यूपी के योद्धाओं ने मैच का पहला रेड डालने आए प्रदीप को दबोचकर विरोधी टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया, लेकिन मंजीत के सफल रेड से प्रदीप की जल्द मैदान में वापसी हुई और उनकी अगुआई में पाइरेट्स ने पलटवार किया। मैच के 11वें मिनट में पटना ने यूपी को ऑलआउट कर बढ़त बना ली। 

उतार-चढ़ाव भरे पहले हाफ में यूपी ने कप्तान रिशांक, प्रशांत कुमार राय और श्रीकांत जाधव के सफल रेड से एक बार फिर बढ़त बनाई, लेकिन पहले 20 मिनट खत्म होते-होते पटना 21-20 अंक से फिर आगे निकल गई। सेकेंड हाफ भी बेहद रोमांचक रहा। पाइरेट्स ने अंकों का फासला बढ़ाना शुरू किया तो योद्धा उसे तेजी से पाटकर बराबरी पर आ गए। दोनों तरफ से वार-पलटवार जारी रहा। 

आखिरी मिनट में खेल काफी रोमांचक हो गया था और किसी भी ओर जा सकता था लेकिन ऐसे समय प्रदीप के जबरदस्त रेड से पटना ने एक अंक की बढ़त बना ली और आखिरी रेड डालने आए श्रीकांत जाधव को दबोचकर मैच अपने नाम कर लिया।

बंगाल का जीत से आगाज 

चेन्नई अपने स्टार रेडर मनिंदर सिंह के शानदार प्रदर्शन के बल पर बंगाल वारियर्स ने तमिल थलाइवास को 36-27 से हराकर नए सत्र में जीत से आगाज किया। थलाइवास की इस सत्र में यह लगातार चौथी हार है। 

वहीं, वारियर्स की थलाइवास पर चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है। मनिंदर ने अपनी टीम के लिए 14 रेड में नौ अंक जुटाए। वह सत्र के अपने पहले मैच में हालांकि सुपर-10 से चूक गए। थलाइवास की तरफ से जसवीर सिंह ने सबसे ज्यादा सात और कप्तान अजय ठाकुर ने छह अंक हासिल किए। 

Posted By: Lakshya Sharma