Move to Jagran APP

Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा ने भरी हुंकार, नई जर्सी में नजर आए गोल्‍डन बॉय; तस्‍वीरें हो रहीं वायरल

पेरिस ओलंपिक 2024 की 26 जुलाई से शुरुआत होगी। 11 अगस्‍त तक होने वाले खेलों के इस महाकुंभ के लिए नीरज चोपड़ा पूरी तरह तैयार हैं। नीरज चोपड़ा फिलहाल जर्मनी में कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज और फिजियो ईशान मारवाहा के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। नीरज की कोशिश देश के लिए सोना जीतने की है और यह इसके लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Tue, 09 Jul 2024 05:45 PM (IST)
सोना जीतने पर है गोल्‍डन बॉय की नजर। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 की 26 जुलाई से शुरुआत होगी। 11 अगस्‍त तक होने वाले खेलों के इस महाकुंभ के लिए नीरज चोपड़ा पूरी तरह तैयार हैं। पूरे देश को उनसे पदक की उम्‍मीद है। नीरज ने टोक्‍यो ओलंपिक में 85.97 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्‍ड मेडल जीता था। ऐसे में गोल्‍डन बॉय भी इस प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे। नीरज चोपड़ा पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए नई भारतीय जर्सी में नजर आए हैं। सोशल मीडिया पर उनकी यह तस्‍वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

पोज देते नजर आए नीरज चोपड़ा

जर्सी नीले रंग की है और उसकी स्‍लीव सफेद रंग की हैं। इस जर्सी को टीम इंडिया के ऑफिशियल किट स्‍पॉन्‍सर जेएसडब्ल्यू इंस्पायर द्वारा डिजाइन किया गया है। जेएसडब्ल्यू इंस्पायर ने ही राष्ट्रमंडल खेल 2022 और एशियाई खेल 2023 की जर्सी डिजाइन की थी। जेएसडब्ल्यू स्पोर्ट्स द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में नीरज चोपड़ा नई भारतीय जर्सी में पोज देते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही कैप्‍शन में लिखा गया, "जब हमारा गोल्‍डन बॉय किट पहनता है, तो आप जानते हैं कि यह खेल का समय है।"

Get yours now – https://t.co/vqPtdB3wTx 🔗#JSWSports #NeerajChopra #RuknaNahiHai #Paris2024 #BetterEveryDay pic.twitter.com/rDPgfR0n7z— JSW Sports (@jswsports) July 8, 2024

ये भी पढ़ें: ओलंपिक खेलों में भारत के 100 साल पूरे, JSW ग्रुप ने पेरिस में मनाया जश्न 

जर्मन में ट्रेनिंग कर रहे नीरज चोपड़ा

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए नीरज चोपड़ा फिलहाल जर्मनी में कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज और फिजियो ईशान मारवाहा के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं। नीरज की कोशिश देश के लिए सोना जीतने की है और यह इसके लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं। नीरज इन दिनों शानदार फॉर्म में भी हैं। उन्होंने दोहा डायमंड लीग में सीजन की अपनी पहली प्रतियोगिता में 88.36 मीटर के थ्रो के साथ सिल्‍वर मेडल हासिल किया। इसके बाद चोपड़ा ने नेशनल फेडरेशन कप 2024 में 82.27 मीटर के थ्रो के साथ सोने पर कब्‍जा जमाया।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक के लिए इन भारतीय एथलीट्स ने किया क्वालीफाई, देखिए सूची