Move to Jagran APP

Olympic Day 2020: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीट के साथ कर सकते हैं वर्चुअल वर्कआउट, ओलंपिक डे पर खास इंतजाम

आज पूरे दिन 24 घंटे एक खास पहल की गई है। इस दिन को 24 घंटे ऑनलाइन ओलंपिक वर्कआउट के साथ मनाया जाएगा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 10:23 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 10:23 AM (IST)
Olympic Day 2020: दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीट के साथ कर सकते हैं वर्चुअल वर्कआउट, ओलंपिक डे पर खास इंतजाम

नई दिल्ली, जेएनएन। मंगलवार 23 जून को WHO and इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) ओलंपिक डे सेलिब्रेट कर रही है। इस मौके पर हर किसी को अपने रोज के दिनचर्या में सक्रिय रहने का संदेश दे रही है। ओलंपिक डे को खेल और ओलंपिक के महत्व की वजह से जाना जाता है। आज पूरे दिन 24 घंटे एक खास पहल की गई है। इस दिन को 24 घंटे ऑनलाइन ओलंपिक वर्कआउट के साथ मनाया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की वजह से इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक के आयोजन को स्थगित करना पड़ा। इस महामारी के फैलने की वजह से पूरी दुनिया को लॉकडाउन करने पर मजबूर होना पड़ा। इसकी वजह से खिलाड़ियों को ऑनलाइन अपने वर्कआउट करने पर मजबूर कर दिया है। एथलीट ओलंपिक कमेटी के साथ उनके खास मुहिम में जुड़े हैं। यह खास कैंपेन #StayStrong, #StayActive, #StayHealthy के नाम से चलाया जा रहा है।

 

View this post on Instagram

Indonesian badminton player @marcusfernaldig did the #OlympicDay workout with us! Wasn’t he amazing? Get involved and #StayActive with us!@bwf.official @noc.indonesia

A post shared by The Olympic Games (@olympics) on

ओलंपिक डे वर्कआउट के वीडियो में कुल 23 ओलंपिक के एथलीट शामिल हुए हैं। मंगलवार को सुबह 11 बजे कई एथलीट दुनियाभर में एक साथ लाइव वर्कआउट करेंगे। ओलंपिक गेम्स के आधिकारी इंस्टाग्राम पेज पर सभी साथ आएंगे।

इस वर्चुअल वर्कआउट में इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी और इसके सभी पार्टनर, ओलंपिक गेम्स की आयोजन कमेटी टोक्यो 2020, बीजिंग 2022, पेरिस 2024 और लॉस एंजेलिस 2028 के अलावा मिलानो 2026 के साथ नेशनल ओलंपिक कमेटी, इंटरनेशनल फेडरेशन की तरफ से फैंस को भाग लेने के लिए कहा जा रहा है। 

कोरोना की वजह से ओलंपिक हुआ स्थगित 

टोक्यो में इस बार के ओलंपिक का आयोजन जुलाई 24 से 9 अगस्त 2020 के बीच किया जाना था। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की वजह से इसे एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया। अब इसका आयोजन 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच 2021 में किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.