Move to Jagran APP

Olympic Trials: निखत जहीन की मांग, ओलंपिक ट्रायल का हो टीवी पर सीधा प्रसारण

निखत ने मंगलवार को निष्पक्ष ओलंपिक चयन ट्रायल की मांग करते हुए राष्ट्रीय महासंघ (बीएफआइ) से मुकाबले का सीधा प्रसारण करने के लिए कहा।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 10:24 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 10:24 AM (IST)
Olympic Trials: निखत जहीन की मांग, ओलंपिक ट्रायल का हो टीवी पर सीधा प्रसारण
Olympic Trials: निखत जहीन की मांग, ओलंपिक ट्रायल का हो टीवी पर सीधा प्रसारण

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम और निखत जहीन के बीच चल रही जुबानी जंग से पूरी दुनिया वाकिफ है। निखत ने एक बार फिर मैराकॉम के खिलाफ बयान देकर चर्चा में हैं। निखत का मैरी के साथ भारतीय मुक्केबाजी लीग (आइबीएल) में होने वाला बहु प्रतीक्षित मुकाबला रद हो गया था। इस मुकाबले के रद होने के बाद अब निखत ने मंगलवार को निष्पक्ष ओलंपिक चयन ट्रायल की मांग करते हुए राष्ट्रीय महासंघ (बीएफआइ) से मुकाबले का सीधा प्रसारण करने के लिए कहा।

loksabha election banner

ओलंपिक ट्रायल्स के तीन स्थान पहले ही तय हो चुके हैं और ऐसे में निखत के पास चौथे और अंतिम स्थान को पाने का मौका था। उसका स्थान इस पर निर्भर था कि वह मंगलवार को आइबीएल में मेरी कॉम के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करती है, लेकिन अब जबकि यह मुकाबला नहीं हो रहा है तब निखत ने बीएफआइ से निष्पक्ष फैसला करने की अपील की है।

ट्रायल यहां 27 और 28 दिसंबर को होंगे जिसके लिए प्रत्येक भार वर्ग में चार दावेदार हिस्सा लेंगे। महिलाओं के 51 किग्रा में तीन स्थान पहले ही भरे जा चुके हैं। ज्योति गुलिया और रितु ग्रेवाल ने कन्नूर में राष्ट्रीय चैंपियनशिप में स्वर्ण और रजत जीतकर ट्रायल में जगह बनाई जबकि मेरी कॉम ने अक्टूबर में रूस के उलान उदे में महिला विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर इसमें अपनी जगह सुरक्षित की थी।

चौथे स्थान के लिए निखत और पिंकी रानी दावेदार हैं। निखत ने कहा, "मैं मेरी कॉम के खिलाफ मुकाबले को लेकर बहुत उत्साहित थी, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। मैं इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार थी, लेकिन अंतिम क्षणों में मुझे पता चला कि वह नहीं खेल रही है। मैं लीग में इसलिए खेली क्योंकि सभी मुकाबले को टीवी पर देखते हैं। अब मुझे ट्रायल के लिए तैयार होना पड़ेगा, लेकिन मैं चाहती हूं कि ट्रायल बंद कमरों में न हों और उनका टीवी पर सीधा प्रसारण हो ताकि लोग जान सकें कि मुकाबले में क्या हुआ।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.