Move to Jagran APP

गोल्ड जीतने के लिए बनी ये गोल्डन जोड़ी, अब यहां दिखेगा इन दोनों का जलवा

एनआरएआइ इस विश्व कप में शहजर और मनु के प्रदर्शन से काफी खुश है। ऐसे में अब उसने मिक्स्ड स्पर्धा में भी अच्छे परिणाम लाने के लिए नई जोड़ियां तैयार कर दी हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 07 Mar 2018 03:29 PM (IST)Updated: Wed, 07 Mar 2018 06:03 PM (IST)
गोल्ड जीतने के लिए बनी ये गोल्डन जोड़ी, अब यहां दिखेगा इन दोनों का जलवा
गोल्ड जीतने के लिए बनी ये गोल्डन जोड़ी, अब यहां दिखेगा इन दोनों का जलवा

नई दिल्ली, निखिल शर्मा। मेक्सिको में चल रहे आइएसएसएफ विश्व कप में शहजर रिजवी और मनु भाकर ने भारत की झोली में तीन स्वर्ण पदक डाले। दोनों ही निशानेबाजों के प्रदर्शन से गदगद राष्ट्रीय राइफल एसोसिएशन (एनआरएआइ) ने ओलंपिक 2020 की तैयारियों के मद्देनजर शहजर और मनु की जोड़ी तैयार करने का फैसला किया है, जो इस साल होने वाले अगले तीन विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में देश को सोना दिलाने उतरेंगे।

loksabha election banner

एनआरएआइ इस विश्व कप में शहजर और मनु के प्रदर्शन से काफी खुश है। ऐसे में अब उसने मिक्स्ड स्पर्धा में भी अच्छे परिणाम लाने के लिए नई जोड़ियां तैयार कर दी हैं। एक साल में चार विश्व कप होते हैं। ऐसे में इस साल होने वाले तीन विश्व कप के लिए दो नई जोड़ियां बना दी गईं है। 10मी एयर पिस्टल की मिक्स्ड स्पर्धा में अब शहजर-मनु और ओमप्रकाश-हिना सिद्धू के कंधों पर भारत को अगले तीन विश्व कप में पदक दिलाने की जिम्मेदारी होगी। इस विश्व कप के मिक्स्ड स्पर्धा में मनु और ओमप्रकाश की जोड़ी ने जहां स्वर्ण पर निशाना साधा। वहीं शहजर और महिमा अग्रवाल की जोड़ी क्वालीफिकेशन राउंड में दूसरे और फाइनल में चौथे स्थान पर रही।

अब यहां दिखेगी यह जोड़ी

उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले शहजर और हरियाणा के झज्जर की मनु की जोड़ी अब 18 से 30 अप्रैल तक दक्षिण कोरिया में होने वाले विश्व कप, 7 से 15 मई के बीच अमेरिका में होने वाले विश्व कप और 22 से 29 मई तक जर्मनी में होने वाले विश्व कप में यह जोड़ी 10 मी एयर पिस्टल मिक्स्ड स्पर्धा में एक साथ उतरेगी।

शहजर ने बताया कि पदक जीतने के बाद उनके पास एनआरएआइ अध्यक्ष रनिंदर सिंह का फोन आया था। उन्होंने कहा कि वह युवा निशानेबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं और मिक्स्ड स्पर्धा में मेरे साथ मनु को उतारने का फैसला करते हैं।

कॉमनवेल्थ में नहीं खेलने से निराश नहीं शहजर 

मेक्सिको से दैनिक जागरण से बातचीत में शहजर ने कहा कि वह कॉमनवेल्थ गेम्स में चयन नहीं होने से निराश नहीं है। जीतू राय का चयन सिर्फ इसीलिए हुआ क्योंकि वह 10मी एयर पिस्टल और थ्री पोजिशन एयर पिस्टल में खेलते हैं। ऐसे में भारत के पास कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने की संभावना बढ़ जाती है। शहजर ने कहा कि उनका लक्ष्य 2020 ओलंपिक में पदक है। वह अब पहले 31 अगस्त से 15 सितंबर तक दक्षिण कोरिया में होने वाली विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करके भारत के लिए पदक जीतना चाहते हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.